Wednesday, July 28, 2021

पंचायत में अभीतक नही हुआ हैं, साबुन व मास्क का वितरण? तो यहां करे शिकायत, तुरंत होगी करवाई

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बिहार सरकार द्वारा सभी पंचायतों में 9 लाख 10 हजार रुपये की राशि आवंटित किया गया हैं, अगर आपके पंचायत के मुखिया साबुन और मास्क का वितरण अभीतक नही किये है या आपको किसी-किसी को ही दे दिया गया हैं तो उनके खिलाफ करें ऑनलाइन शिकायत।

शिकायत करने के लिए आपको राज्य के सूचना एवं प्रसारण विभाग या जिलाधिकारी को संपर्क कर उनके ट्विटर , फेसबुक अथवा ईमेल के जरिये सम्पर्क किया जा सकता हैं।

आप चाहे बिहार के किसी भी जिले के है तो आप सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, बिहार सरकार मतलब आईपीआरडी से भी ऑनलाइन माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं इनका ट्विटर व फेसबुक एकाउंट नीचे साझा कर दिया जाएगा जिन्हें आप ट्वीटर पर ट्वीट अथवा मैसेज के माध्यम से इससे सम्बंधित जानकारी दे ।

Muzaffarpur जिलाधिकारी फेसबुक – facebook.com/DM-Muzaffarpur

Muzaffarpur जिलाधिकारी ट्विटर – twitter.com/DM_Muzaffarpur

त्वरित करवाई हो इसके लिए आप अपने पंचायत के लोगो से जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा मैसेज व ट्विटर पर ट्वीट करवाये जिससे प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द इसपर एक्शन लिया जाएगा। हर जिले के जिलाधिकारी ट्विटर व फेसबुक पर उपलब्ध हैं बस आपको उन्हें सर्च कर मैसेज व ट्वीट के माध्यम से उन्हें इससे सम्बंधित परेशानियों से अवगत करवाना है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, बिहार सरकार फेसबुक – facebook.com/iprdbihar

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, बिहार सरकार ट्विटर – twitter.com/IPRD_Bihar

आपको बता दें कि डीएम के तरफ से सभी पंचायतों को यह आदेश दिया गया है कि सम्पूर्ण पंचायत एवं सभी आइसोलेशन Center को बराबर सेनेटाइज कराने के निर्देश सहित सभी पंचायतों के सभी परिवार को साबुन व मास्क देना हैं।

इस आदेश के बाद भी मुज़फ़्फ़रपुर जिले सहित बिहार के बहुत से पंचायत में अभीतक साबुन व मास्क का वितरण मुखिया द्वारा शुरू भी नही हुआ हैं। जहा हुआ भी वहां सभीतक यह सुविधा नही पहुंच पाया हैं।

बता दें कि 12 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा पंचायत के सभी परिवारों में एक साबुन व चार मास्क देना हैं, मुख्यमंत्री द्वारा इस घोषणा को जारी किए 3 सप्ताह से ऊपर बीतने वाला हैं लेकिन इसके वाबजूद जिले में कई पंचायतों द्वारा इस योजना के तहत दिया जाने वाला साबुन व मास्क का वितरण शुरू भी नही किया गया हैं।

रोजगार के लिए 10 लाख रुपये देगी बिहार सरकार, जानिए क्या हैं शर्तें

जैसा कि बिहार पंचायती राज विभाग के तरफ से जारी किए गाइडलाइन के अनुसार पंचायत के हर परिवार को चार मास्क व एक साबुन देना हैं, अगर किसी मुखिया द्वारा इन आदेशों का पालन नहीं किया जाता है तो दोषी अधिकारी व मुखिया के विरुद्ध कार्यवाई किये जाने का भी निर्देश दिया गया हैं

नियर न्यूज अब टेलीग्राम और फेसबुक पर भी उपलब्ध हैं, इसी तरह की जरूरी जानकारियों के लिए अभी हमारे साथ जुड़े :

फेसबुक पेजके लिए : यहां क्लिक करें

फेसबुक ग्रुप के लिए : यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.