Sunday, January 29, 2023

आरक्षण कोटि के साथ स्नातक में दाखिला के लिए तीन लिस्ट होगा जारी

Bihar University के कॉलेजो में स्नातक पार्ट वन में एडमिशन के लिए तीन लिस्टों को जारी किया जाएगा, विवि प्रशासन के तरफ से इसकी तैयारी पूरी करने के साथ -साथ प्रारूप भी बना लिया गया हैं।

बता दें कि इसबार स्नातक में ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदनों को लिया जाएगा और एडमिशन प्राप्त नम्बरों के आधार पर ही होगा।

प्रो. अभय कुमार सिंह जो कि डीएसडब्लू हैं, ने बताया कि आवेदन के लिए अगले सप्ताह में पोर्टल को खोल दिया जाएगा, जिसके लिए कॉलेजो से पिछले साल हुए एडमिशन व कितना एडमिशन हुआ उसकी संख्याओं को मांगा गया हैं।

मेरिट लिस्ट आरक्षण कोटि के साथ निकलेगी :

BRABU – स्नातक में दाखिला के लिए आरक्षण कोटि के साथ मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी, विवि के सूत्रों के अनुसार जो प्रारूप तैयार किया गया हैं उसमे इसका जिक्र भी हैं, बता दें कि स्नातक में दाखिला से पहले इससे सम्बंधित विज्ञापन को स्थानीय अखबारों में दिया जाना है,  मेरितलिस्ट को फाइनल टचअप यूएमआइएस के जरिए किया जायेगा।

अपनी मेरिट लिस्ट कॉलेज नही जारी कर पाएंगे :

बता दें कि राजभवन को जो दाखिला के प्रारूप को भेजा जाना हैं उसमें कहा गया है कि एडमिशन के प्रारूप को विवि प्रशासन द्वारा ही तैयार कर दिया जाएगा जिसके अनुसार ही कॉलेजो को स्नातक में दाखिला लेना है, बता दें कि छात्रों का रजिस्ट्रेशन एडमिशन के समय ही पूरा किया जाएगा।

निर्देश मिलते ही शुरू हो जाएगी परीक्षाएं : नियंत्रक

रजिस्ट्रेशन नम्बर छात्रों को विवि प्रशासन के तरफ से दिया जाएगा, आरक्षण की स्थिति व सीट की उपलब्धता को देखते हुए ही छात्रों को कॉलेजो को आवंटित किया जाएगा एवम मेरिट लिस्ट में नाम आएगा।

सर्टिफिकेट का सत्यापन ऑफलाइन :

सर्टिफिकेट का सत्यापन कॉलेज द्वारा किया जाएगा जिसके बाद एडमिशन फीस को छात्रों द्वारा खाते में जमा किए जाएंगे।

Join Whatsapp Group - Whatsapp के किसी एक Group को ज्वाइन करें, nearnews के किसी एक ही व्हाट्सप्प ग्रुप में रहें क्योकि सभी group में एकसमान खबर को पोस्ट किया जाता हैं.

6. Whatsapp Group 6

8. Whatsapp Group 8

Input : Prabhat Khabar

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.