Sunday, January 29, 2023

टूट गया एनडीए, भ्रष्टाचार का पिटारा है CM नीतीश का सात निश्चय, लोजपा का बड़ा हमला

PATNA : तमाम प्रयासों के बावजूद बिहार में आखिरकार विधानसभा चुनाव में NDA बिखर ही गया ही गया है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने सबसे बड़ा हमला बोल दिया.

लोक जनशक्ति पार्टी के तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 निश्चय योजना को भ्रष्टाचार का पिटारा करार दिया है.

LJP का आधिकारिक बयान

लोक जनशक्ति पार्टी ने यह आधिकारिक बयान चुनाव से ठीक पहले जारी किया हैं. पार्टी ने कहा कि वह नीतीश कुमार के 7 निश्चय को नहीं मानता क्योंकि 7 निश्चय के सारे काम अधूरे रह गये हैं.

7 निश्चय का काम जिन लोगों ने किया उनको पैसों का भुगतान नहीं हुआ हैं. बिहार के किसी भी गांव में जाकर इसके सच्चाई को देखा जा सकता है.

लोक जनशक्ति पार्टी ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह सात निश्चय भ्रष्टाचार का पिटारा है. पहले तो सात निश्चय पूरा ही नहीं हुआ हैं अब सात निश्चय पार्ट-2 की बात किया जा रहा है. इसे लोक जनशक्ति पार्टी नहीं मानती और इसे आगे भी नहीं मानेगा.

यह भी पढ़े :  BRABU TDC Part-1 Spacial Exam : स्नातक पार्ट- वन की विशेष परीक्षा को लेकर बिहार यूनिवर्सिटी ने लिया यह बड़ा फैसला, छात्रों को जानना जरूरी

लोक जन शक्ति पार्टी का कहना है कि वह चिराग पासवान के Bihar First-बिहारी फर्स्ट के एजेंडे पर कायम हैं. इस एजेंडे को बिहार विधानसभा चुनाव के बाद लागू कराया जायेगा.

बिहार में जिसकी भी सरकार बनेगी वह लोजपा के समर्थन से बनेगी और उस सरकार के एजेंडे में बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट का एजेंडा महत्वपूर्ण रूप से शामिल होगा.

बिखर गया एनडीए

लोक जनशक्ति पार्टी के इस बयान के उपरांत बिहार में NDA के बिखराव की यह औपचारिक रस्म अदायगी भी हो गया है. अब यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि लोक जनशक्ति पार्टी इस चुनाव को जेडीयू के साथ नहीं लड़ने जा रहा हैं.

कल चिराग पासवान ने अपनी पार्टी की एक संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. बैठक में 143 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय होगा.

इससे पहले ये उम्मीद लगाया जा रहा था कि लोजपा स्व बात अमित शाह के हस्तक्षेप से बात बन जायेगी. कुछ नरम होने का संकेत लोजपा कल दिए भी थे.

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : जल शक्ति विभाग में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, डिग्री पास जल्द करें अप्लाई, 1.60 लाख मिलेगी सैलरी…

लेकिन आखिरकर अपना एजेंडा लागू कराने की मांग पर चिराग पासवान अड़े रहे. बीजेपी यह कहती रही कि नीतीश कुमार इसे नहीं मानेंगे. लिहाजा इस बड़े बयान के बात फाइनली टूट ही गयी.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.