Thursday, February 9, 2023

चुनाव से पहले सरकार ने खोला नौकरी का पिटारा, कई विभागों में वैकेंसी

PATNA : अब महज कुछ ही दिन बचे है बिहार मेंं विधानसभा चुनाव के. ऐसे में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश मंत्रिमंडल की हो रही बैठकों में युवाओं के लिए Naukri का पिटारा खोला जा रहा हैैं.

शुक्रवार को हुए बैठक में बिहार सरकार के कई विभागों में पदों के सृजन को लेकर स्वीकृति मिली हैं. अलग-अलग विभागों में करीब 1331 पदों पर बहाली होगा.

विकसित बिहार के सात निश्चय कार्यक्रमों के तहत 5 जिलों बांका, समस्तीपुर, नालंदा, सीवान और रोहतास में खोले जाने वाले 5 फार्मेसी कॉलेजों के लिए कुल 95 पदों के लिए सृजन की स्वीकृति मिली हैं.

इसके अलावे आर्यभट्ट ज्ञान यूनिवर्सिटी परिसर में सेंटर ऑफ़ फिलोसोफी की स्थापना और इसके संचालन करने के लिए निदेशक और समन्वयक के एक-एक पदों की भी स्वीकृति दी गई हैं.

इसके अलावे सेंटर फॉर एस्ट्रोनॉमी और सेंटर ऑफ़ स्टेम सेल टेक्नोलॉजी के लिए निदेशक और समन्वयक के एक-एक पदों यानी कि कुल मिलाकर 4 पोस्ट की स्वीकृति दिया गया हैं.

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : लोक सेवा आयोग ने निकाली सिविल जज की भर्ती, 1.36 लाख तक सैलरी, जाने पात्रता और चयन प्रक्रिया

नालंदा स्थित राजकीय दन्त महाविद्यालय और अस्पताल के शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यों के लिए भी 178 पद और संलग्न शय्या के अस्पताल के लिए भी 144 पद यानी कि कुल मिलाकर 322 पदों की स्वीकृति दिया गया हैं.

पटना बांकीपुर स्थित डेंटल कॉलेज हॉस्पिटल में शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यों के लिए भी कुल 86 पदों की स्वीकृति दिया गया हैं.

सात निश्चय योजना के अंतगर्त बिहार के विभिन्न संचालित एवं नव स्वीकृत मेडिकल अस्पतालों में खोले जाने वाले 16 और नालंदा में खोले जाने वाले 1 बीएससी नर्सिंग कॉलेज के लिए भी कुल 812 पदों के सृजन की स्वीकृति दिया गया हैं.

चुनावी साल में कैबिनेट की हुए इस बैठक में लोक वित् एवं आर्थिक निति केंद्र के अंतर्गत पटना के सुदृढ़ीकरण के लिए भी विभिन्न कोटि के 10 पदों के सृजन की स्वीकृति दिया गया हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.