Wednesday, March 3, 2021

लव जिहाद: निकिता पर आईएएस अधिकारी बनने की धुन थी सवार, अपहरण के बाद भी नहीं टूटी, लेकिन तौसीफ ने…

Nikita Tomar Faridabad: फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की B.Com अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर उर्फ नीतू पर आरोपित तौसीफ के परिवार के तरफ से धर्म परिवर्तन करने का दबाव था. शादी की नियत से दो साल पहले तौसीफ ने उसका अपहरण भी कर लिया था.

आरोपित की मां भी निकिता के दिमाग मे दबाव बनाए हुई थी कि तुम तौसीफ से शादी कर लो. इन सब के बावजूद निकिता अपने स्कूल व कॉलेज में लगातार टॉप करती रही हैं. निकिता को प्रशासनिक अधिकारी बनने की धुन सवार था.

IMG 20201028 WA0005

मृतका के पिता मूलचंद तोमर और मामा हाकिम सिंह ने बताया कि निकिता अपने स्कूल के समय से ही पढ़ने लिखने में काफी होशियार थी. 12th कक्षा में उसके 95 प्रतिशत अंक आया था.

निकिता अपने स्कूल की टॉपर थी. इसके बाद जब निकिता का दाखिल कॉलेज में कराया गया तो वहां पर भी वह अपनी कक्षा के अन्य विद्यार्थियों से हमेशा ही आगे रही है.

आरोपित तौसीफ निकिता के ही स्कूल रावल इंटरनेशनल में 12th कक्षा तक साथ में ही पढ़ता था. आरोपित तौसीफ स्कूल के टाइम से ही उसे लगातार परेशान करता था.

निकिता ने इस बात को अपने घर में बताई लेकिन, निकिता ने कभी ये नहीं जाहिर होने दिया कि बात ज्यादा बड़ी है. वह हमेशा से सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान देती रही. स्कूल से निकलने के उपरांत निकिता के परिवार को लगा कि अब नए कॉलेज में नई जिंदगी शुरू होगी.

बता दे कि साल 2018 में तौसीफ ने शादी की नीयत से निकिता का अपहरण भी कर लिया था. तब पुलिस ने तौसीफ को ढूंढ निकाला था और बात लड़की से जुड़ी होने और बदनामी से बचने के लिए निकिता के परिवार वाले बात को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे.

आरोपित तौसीफ के परिजन भी निकिता के घर पर आए और एक पंचायत में माफी के साथ यह तय किया गया था कि आगे से ऐसी गलती दोबारा नहीं दोहराई जाएगी.

IMG 20201028 WA0004

मूलचंद का कहना है कि हमें क्या पता था कि तौसीफ के दिमाग में क्या चल रहा है. उनका कहना है कि तौसीफ की मां निकिता को फोन पर भी दबाव दे रही थी कि तुम तौसीफ से शादी कर लो.

अपहरण के बाद तुमसे कौन शादी करेगा. बदनामी से बचना चाहती हो तो यही तुम्हारे लिए सही रहेगा. तुम अपना धर्म बदल लो और हमारे साथ आकर रहो.

निकिता ने कुछ दिन पहले ही यह बात अपने घर पर बता दी थी. निकिता के परिजनों ने कहा कि इस बारे में उन्होंने तौसीफ के परिजनों से भी बात करने का विचार भी बनाया था. Source : दैनिक जागरण, अमर उजाला

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2020 All Rights Reserved.