Sunday, September 26, 2021

Unlock 3 Guidelines: अब 31 अगस्त तक लॉक डाउन लेकिन जिम खोलने की अनुमति, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, नाइट कर्फ्यू भी हटा…

केंद्र सरकार ने आज अनलॉक 3 के लिए नया गाइडलाइन जारी कर दीया है। जिसके तहत पांच अगस्त से जिम और योग के संस्थाओं को खोलने की इजाजत दी गई है।

साथ ही साथ, रात को लगने वाले कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है।

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार, देशभर में कॉलेज, स्कूलों और मेट्रो को अभी बंद रखने को कहा गया है। ये सभी अनलॉक 3 में नहीं खोला जाएगा।

इसके अलावा सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर्स, बार और ऑडिटोरियम को भी पहले की तरह बंद रखने को कहा गया है।

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस की वजह से कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में 31 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

सरकार द्वारा जारी अनलॉक 3 के दिशा-निर्देश में कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पालन के साथ स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों को करने की इजाजत दी जाती है। इसके अलावा वंदेभारत मिशन के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय यात्रा की अनुमति भी दी गई है।

देश में कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु मार्च के अंतिम सप्ताह में देशव्यापी लॉकडाउन को लागू किया गया था। इसके बाद संक्रमित संख्या की वजह से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया।

हालांकि, केंद्र सरकार के तरफ से जून से ही अनलॉक की प्रक्रिया कक शुरू कर दिया गया था। जिसके तहत, देश को आर्थिक प्रदान करने के लिए धीरे-धीरे कई चीजों को पुनः से शुरू किया गया।

वहीं, कोरोना के मामलों पर ध्यान दे तो यह अब तक 15 लाख के पार पहुंच चुका है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बीते 24 घंटे में 768 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 34193 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय विभाग के अनुसार, देश में अभी कुल 5,09,447 कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस हैं।

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.