Monday, February 6, 2023

परीक्षा आयोजित करने को लेकर जल्द ही जारी हो सकती हैं गाइडलाइन

बिहार के तमाम विश्वविद्यालयों में स्नातक के फाइनल ईयर एवं पीजी के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा हर हाल में आयोजित होनी हैं, वहीं फर्स्ट ईयर एवं सेकंड ईयर के छात्रों को परीक्षा के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। लेकिन फर्स्ट ईयर एवं सेकंड ईयर के छात्रों को अगले वर्ष की कक्षाएं शुरू करा दी जायेगी।

हालांकि, परीक्षा आयोजित करनें को लेकर राजभवन की ओर से अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई हैं। कुछ ही दिनों में राजभवन की ओर से गाइडलाइन जारी हो सकती हैं।

राजभवन द्वारा नियुक्त की गई सात सदस्यीय कमेटी ने गाइडलाइन लगभग तैयार कर ली हैं, कुछ बिंदुओं पर अभी भी विचार चल रहा हैं, जिसमें सभी की सहमति नहीं हुई हैं, जिसके के कारण अब तक गाइडलाइन जारी नहीं हो सका हैं।

मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रंजीत कुमार वर्मा ने बताया की फाइनल ईयर या फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा हर हाल में आयोजित होनी हैं। वहीं बाकी सत्र के छात्रों को परीक्षा लेना फिलहाल जरूरी नहीं हैं।

यह भी पढ़े :  BRABU: सत्र 2019-22 के पार्ट-2 के करीब 500 छात्रों का मार्कशीट अटका, जाने आरडीएस कॉलेज से व प्रति कुलपति ने कहा

उपयुक्त समय आने पर परीक्षा ली जा सकती हैं। सात सदस्ययी कमेटी इन सब की रिपोर्ट जल्द ही राजभवन को सौंपेगी। उसके बाद फाइनल गाइडलाइन जारी कर दी जायेगी।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.