Thursday, February 9, 2023

Ayodhya Ram Mandir: राम मन्दिर निर्माण कार्य अगस्त से होगा शुरू

रामजन्मभूमि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राम मन्दिर का निर्माण कार्य अगस्त से शुरू होगा, राम मन्दिर का निर्माण तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा किया जाएगा,

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सहमती मिलने के बाद अयोध्या मे बैठक भी की गई थी. राम मन्दिर को बनाने वाले ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री को आमंत्रण भी भेजा है,

मन्दिर निर्माण के लिए कल होने वाली बैठक मे अंतिम तारीख का निर्णय लिया जा सकता है.

कल होने वाली बैठक मे मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा भी उपस्थित रहेंगे वे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे मे सबको जानकारी देंगे.

मन्दिर निर्माण को लेकर सभी चाहते है कि निर्माण कार्यक्रम के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहें, रामजन्मभूमि पर मन्दिर का निर्माण अगस्त मे शुरू होना है.

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार राम मन्दिर समारोह को मुख्यमंत्री मंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और महत्तवपूर्ण कई गणमान्य व्यक्तियो के साथ मनाया जाना था

यह भी पढ़े :  Airtel Payment Bank CSP Apply : एयरटेल पेमेंट बैंक CSP के लिए आवेदन कैसे करें? घर बैठे कमाए ₹1000 रोजाना, जाने पूरी प्रक्रिया

लेकिन कोविड-19 के चलते अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कुछ मंत्रियों और सांसदों का समारोह मे शामिल हो सकने की संभावना हैं.

Earn Money: इस तरीके से मुफ्त में कमाए 550 रुपये

सुप्रीमकोर्ट का आदेश मिलने के बाद गठित मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा कहा गया कि शिलान्यास का कार्यक्रम जो किया गया था वो उचित समारोह नहीं था।

उन्होंने आगे बताया कि मंदिर निर्माण को शुरू करने से पहले गर्भगृह में भूमि पूजन किया जाएगा। यह मंदिर के निर्माण का औपचारिक शुरुआत होगा, जिसके लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजा गया है.

पिछले साल 9 नवंबर को सुप्रीमकोर्ट से निर्देश मिलने के उपरांत केंद्र सरकार ने रामजन्मभूमि ट्रस्ट का गठन किया था, अब अयोध्या मे भव्य राम मन्दिर बनने जा रहा है जिसका शिलान्यास अगस्त मे किया जाना है.

Team || Gopal Kumar

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.