Tuesday, January 24, 2023

10 रुपए का एक पुराना सिक्का आपको बना सकता है लखपति, 10 लाख रुपए तक पाने का मौका

BUSINESS : आपने अक्सर Website पर पुरानी चीजों को बेचकर लोगों को लखपति बनते सुना होगा. क्योंकि वैसी चीजों के पुराने हो जाने पर वह एंटीक कैटेगरी में आ जाता हैं.

International Market में इनकी काफी डिमांड होती हैं. ऐसा ही मौका इन दिनों E-Commerc Site पर मिल रही हैं. जिसमें आप वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की तस्वीर वाली Old Coin नीलामी (Auction) में डालकर 10 लाख रुपए तक पा सकते हैं.

हाल ही में एक रिपोर्ट में एक ऐसे शख्स का नाम सामने आया था जिन्होंने 5 रुपए का पुराना नोट बेचकर लाखों रुपए कमाया था. उस Old Note पर ट्रैक्टर की तस्वीर बनी हुई थीं.

Media Reports के अनुसार Indiamart की Website पर ऐसे ही Old Coins और नोटों की नीलामी की सुविधा मिलता हैं. अगर आप पुरानी चीजों को जमा करने का शौक रखते हैं.

तो आपकी ये हॉबी आपको लखपति बना सकती हैं. इसलिए जिनके भी पास 10 रुपए का ऐसा सिक्का हो जिस पर वैष्णो देवी ( Vaishno Devi Old Coins ) की तस्वीर बनी हुई हो तो वे इसे बिडिंग के लिए डाल सकते हैं.

यह भी पढ़े :  Netflix Recruitment 2023 : Netflix में नौकरी का शानदार मौका, मिलेगी ₹3 करोड़ की सालाना सैलरी, जानिए पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

इन दिनों ये काफी Trend में हैं. पुरानी चीजों की खरीद करने वाले लोग इसकी तलाश में हैं. बता दे कि सरकार की तरफ से ये सिक्का साल 2002 में जारी किये गए थे. ये Coin 5 और 10 रुपए के हैं.

चूंकि इन सिक्कों पर माता वैष्णो देवी ( Vaishno Devi Old Coin ) का चित्र बना हुआ है इसलिए इन सिक्कों को काफी शुभ माना जाता हैं. यही वजह है कि हर कोई इस सिक्के को अपने पास रखना चाहता हैं.

इसीलिए ऐसे सिक्कों को खरीदने के लिए लाखों रुपए तक खर्च करने को लोग तैयार हैं. इसके अलावें 786 Number Note की भी मार्केट में काफी डिमांड हैं.

खासतौर पर मुस्लिम समुदाय के लोग इसे काफी लकी और व्यापार में बरकत देने वाला मानते हैं. इसलिए खरीददार इसकी तलाश अक्सर करते रहते हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.