Thursday, February 9, 2023

मुज़फ्फरपुर में इन शर्तों के साथ विद्यार्थी जाएंगे स्कूल

MUZAFFARPUR : वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से बंद पड़े स्कूलों को गाइडलाइन के अंतर्गत खोला जा रहा हैं, वहिं मुज़फ्फरपुर जिले में 28 सितंबर से सरकारी एवं निजी स्कूल छात्रों को मार्गदर्शन के लिए बुलाएंगे, लेकिन इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी किया गया हैं, जिला स्तर पर शनिवार को कक्षा 9 से12वीं तक की डाउट क्लीयरिंग कक्षा को लेकर बैठक हुई.

कोई भी स्कूल गाइडलाइन का उल्लंघन न करें इसकेलिए डीईओ के नेतृत्व में एक मॉनिटरिंग टीम बनाई गई. गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाए जानेवाली स्कूलों पर यह टीम नजर रखेगी.

बता दें कि डीईओ अब्दुसलाम अंसारी ने कहा हैं कि सभी सरकारी स्कूलों सहित निजी और एफिलिएटेड स्कूलों को यह निर्देश दे दिया गया है की वें सोमवार से 9-12वीं के विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन कक्षाएं चला सकते हैं, लेकिन निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए. इसके साथ ही पहले की तरह ही सभी स्कूल ऑनलाइन क्लास जारी रखेंगे.

डीईओ ने यह भी कहा कि एक बार में 50 फीसदी शिक्षकों को ही स्कूल बुलाएंगे. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि बच्चों को बुलाने से पहले उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूरी हैं.

सभी स्कूलें पहले भवनों को सैनेटाइज करवाएंगे. डीईओ ने कहा कि सभी सरकारी स्कूलें अपने विद्यालय कोष से यह खर्च करेंगे और जो हिसाब होगा वें विभाग को सौंपेंगे.

बच्चों को इस गाइडलाइन के तहत बुला सकेंगे


👉 कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आनेवाले इलाकों से स्कूलों में विद्यार्थियों को नही बुलाया जाएगा.


👉 स्कूलें छात्रों को सोमवार-गुरुवार, मंगलवार-शुक्रवार, बुधवार-शनिवार के हिसाब से बांटकर बुलाएंगे.


👉 बायोमेट्रिक उपस्थिति, प्रार्थना सत्र, खेल-कूद आदि गतिविधियों का संचालन अभी नहीं होगा.

👉 पहले के तरह ही सभी स्कूलें ऑनलाइन क्लास जारी रखेंगे.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.