Saturday, September 25, 2021

मुजफ्फरपुर में बने 23 और कंटेनमेंट जोन, जानें किन क्षेत्रों को किया गया प्रतिबंधित

Muzaffarpur : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए Muzaffarpur प्रशासन की तरफ से जिले के 23 जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

उक्त बातें को गुरुवार की शाम बैठक में डीएम डॉ चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने कही।उनके द्वारा कहा गया कि बनाये गए सभी कंटेनमेंट जोन में शुक्रवार से ही और ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

इसको लेकर सभी पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर दिशा निर्देश भी दिया गया। सभी कंटेनमेंट जोनों में स्क्रीङ्क्षनग के साथ साथ प्रत्येक घर से सैंपल को लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देशदे दिया गया। इस बैठक में एसएसपी जयंत कांत, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समेत अन्य लोग शामिल थे।

कंटेंनमेंट जोन बनाए जाने को लेकर एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने गुरुवार को आदेश जारी किया है।

एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने गुरुवार को आदेश जारी किया है जिसके अनुसार इन क्षेत्रों के सभी प्रवेश द्वार को शुक्रवार मतलब आज से ही अगले आदेश के मिलने तक के लिए सील कर दिया जाएगा।

इन क्षेत्रों से आने-जाने के लिए एकमात्र रास्तारहेगा। यहां से किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा, वहीं इमरजेंसी चिकित्सा की स्थिति में संबंधित व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए यहां पर तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी उनको सहायता करेंगे।

कंटेनमेंट जोन में सरकारी कार्यालय होने पर पदाधिकारी व कर्मचारियों को पहचान-पत्र के आधार पर प्रवेश मिलेगा।

इन स्थानों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन –

सीजेएम कार्यालय के आसपास का क्षेत्र, चंदवारा, दामुचक, गोलारोड, डोकरामा, इमलीचट्टी वार्ड संख्या पांच, मालीघाट, कलमबाग चौक व आसपास का क्षेत्र, मझौलिया (अहियापुर), शेरपुर, मुबारकपुर, पुलिस लाइन व आसपास का क्षेत्र, अहियापुर में एसकेएमसीएच के पास, एसएसपी आवास के आसपास, मुशहरी वार्ड नंबर 15, जीरोमाइल शेखपुर, बालूघाट के आसपास का क्षेत्र।

इन क्षेत्रों से मिले कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह शहरी क्षेत्र व प्रखंडों में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है।

इसमें एसएसपी आवास के आसपास के क्षेत्र में पांच, पुलिस लाइन व आसपास क्षेत्र में दस, गोलारोड में छह, एसकेएमसीएच के पास दस लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे।

इसके बाद से इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। वहीं मुशहरी के सीओ को मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किया गया। संबंधित थाने से पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे ।

Input : Dainik Jagran

Post Office Franchise से होगी 50 हजार की कमाई, 8वीं पास भी कर सकते है आवेदन

इसी तरह की सभी जानकारियों की अपडेट पाने के लिए निचे दिए लिंक के माध्यम से हमें JOIN करें

📲 फेसबुक पेज पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

📲 फेसबुक ग्रुप पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.