Friday, March 1, 2024
HomeHealthTeeth Whitening Remedies: ट्यूबलाइट की तरह चमकेंगे दांत, आजमाए ये 5 नुस्खे!

Teeth Whitening Remedies: ट्यूबलाइट की तरह चमकेंगे दांत, आजमाए ये 5 नुस्खे!

Teeth Whitening Remedies: अक्सर जंक फूड और खराब ओरल हाइजीन के कारण दांतों में पीलापन कि समस्या हो जाती है और इससे लोगों को अवसरों शर्मिंदा होना पड़ता है। कुछ लोग अपने दांतों के पीलेपन से इतने परेशान हो जाते हैं कि, वह लोगों के बीच आना-जाना भी बंद कर देते हैं।

ऐसे में हम आप सभी को अपने इस लेख में बोकारो के वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ राजेश के घरेलू उपचारों (Home Remedies To Clean Yellow Teeth) कि जानकारी देंगे जिसके इस्तेमाल से आपके दांत चमकदार और स्वस्थ रहेंगे।

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

Teeth Whitening Remedies: आजमाए यह नुस्खे

बेकिंग सोडा और नींबू : अपने दांतों में पड़े पीलेपन को दूर करने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर रोजाना 2 मिनट तक ब्रश करें इससे दांतों की सफाई आसानी से हो जाती है और इसे दांतों का पीलापन (Yellowness of Teeth) भी साफ हो जाता ता है।

चुना का उपयोग

हम आप सभी को बता दे कि, दातों की सफाई (Teeth Whitening Remedies)के लिए चुना कारगर उपचारों में से एक माना जाता है। अगर आप एक कप पानी में एक गेहूं के दाना जितना चुना मिलकर गागल करें तो आपके दांतों में मौजूद कीटाणु साफ हो जाएंगे और मुंह के दुर्गंध भी कम हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Panchayat 3 OTT Release Date: पंचायत 3 इस दिन ओटीटी पर देगी दस्तक, अ…

नीम का छाल

नीम आयुर्वेदिक पेड़ है आयुर्वेद में नीम को सबसे उपयोगी औषधि मना गया है। स्वस्थ्य और मजबूत दांतों (Healthy and Strong Teeth) के लिए नीम के दातुन के अलावा नीम की छाल को सुखाकर लॉन्ग के साथ इसका पाउडर बनाकर दांतों की मालिश करने से दांत मजबूत बनते हैं।

बबूल की छाल

हम आप सभी को बता दे कि, बबूल की छाल में बेहद गुणकारी औषधीय गुण पाए जाते हैं जो मसूड़े की समस्या से निजात दिलाने में काफी फायदेमंद होते हैं। इसके लिए बाबुल की छाल को अच्छे से सुखाकर पीसकर आधे गिलास पानी में डालकर गरारा करने से मसूढ़़ों की सुजन से निजात मिलता है।

Teeth Whitening Remedies: सरसों तेल और नमक

हम आप सभी को बता देना चाहते हैं कि, दांतों में जमे धब्बे साफ करने के लिए 50 ग्राम हल्दी , एक चम्मच सरसों तेल और आधा चम्मच नमक मिलाकर सुबह और रात दो बार दांतों में मालिश करें इससे आपके दांत चमकदार दिखते हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Success Story : बिहारके लाल ने सत्तू बेचकर खड़ी की करोड़ों की कंपनी, विदेशों में भारी डिमांड

Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Radhe Tanisha Mishra
Radhe Tanisha Mishra
तनिशा मिश्रा Near News में एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के न्यूज जैसे लेटेस्ट खबर, टेलीकॉम, वेब सीरीज, करियर से सम्बंधित खबर लिखते हैं। ये लेटेस्ट खबर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.