Sunday, January 29, 2023

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए शुरू किया ऑनलाइन पोर्टल

लॉक डाउन के दौरान देश भर के प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों, बसों और हवाई जहाज से उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाले सोनू सूद ने उन प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए नया कदम उठाते हुए पोर्टल की शुरुआत किये हैं।

“प्रवासी रोजगार” Pravasi Rojgar नाम से सोनू सूद ने पोर्टल की शुरुआत किये हैं। इस पोर्टल के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को उनके काम के अनुसार रोजगार दिलाने के लिए शुरू किया गया हैं।

इस पोर्टल के माध्यम से मजदूरों को जरूरी जानकारी मुहैया कराने के साथ-साथ रोजगार दिलाने में मदद किया जाएगा।

विशेष किस्म के रोजगार के लिए मजदूरों को प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे, यह रोजगार गाँव गाँव मे समूहों के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को देश के तमाम शहरों में रोजगार दिलाने में मदद किया जाएगा।

बता दें कि इस पोर्टल से करीब 500 ऐसे प्रतिष्ठित कंपनियों के नाम जुड़े रहेंगे जहाँ पर प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार का अवसर उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़े :  Bihar University Exam : 9 फरवरी से होगी पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा, इस तारीख से मिलेगा एडमिट कार्ड, जाने पूरी डिटेल्स

पोर्टल के माध्यम से इन क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध रहेगा – रेडिमेड कपड़े, कंस्ट्रक्शन, हेल्थकेयर, बीपीओ, इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल, सिक्योरिटी, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक आदि।

सिर्फ इतना ही नहीं “प्रवासी रोजगार पोर्टल के माध्यम से अंग्रेजी बोलने से लेकर विभिन्न तरह के कौशल को भी मजदूरों को सिखाया जाएगा”

सोनू सूद ने बताया कि जब प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा था तो सबसे ज्यादा मजदूरों को फिर से रोजगार पाने की चिंता सता रही थी और इसी वजह से प्रवासी मजदूरों रोजगार दिलाने के लिए इस वेबसाइट को शुरू करने का पहल किया गया हैं।

बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 69000 तक वेतन, ये है आवेदन करने का अंतिम डेट

इसी तरह की सभी जानकारियों की अपडेट पाने के लिए निचे दिए लिंक के माध्यम से हमें JOIN करें

📲 फेसबुक पेज पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

📲 फेसबुक ग्रुप पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.