Friday, March 1, 2024
HomeBusinessSolar Share Return : 12 दिन में 405% रिटर्न, सरकार के साथ...

Solar Share Return : 12 दिन में 405% रिटर्न, सरकार के साथ से सोलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां कर रही मालामाल

Australian Premium Solar (India) Limited Share: बजट में सोलर पैनल को लेकर हुए घोषणा के बाद सोलर कंपनी के शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिल रही है।

Australian Premium Solar Limited Share: हम सभी ये जानते है है कि, हाल ही में सोलर पैनल को लेकर बजट घोषणा की गई है। लेकिन आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि, सोलर कंपनियों के शेयर तेजी से उछाल रही है। क्योंकि हाल ही में सूचीबद्ध ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियम सोलर शेयर लगातार बढ़ोतरी कर रही है।

बता दें कि, बीते शुक्रवार को एनएसई पर ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर के शेयर 20 फीसदी चढ़कर 272.75 रुपये पर पहुंच गए थे। वहीं यह इसका 52 हफ्ते का उच्चतम भाव रहा है। हम आप सभी को यह भी बता दें कि, इस वर्ष मोदी सरकार का अंतिम और अंतरिम बजट 2024-25 पेश करने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के 10 करोड़ घरों को पूरे 300 यूनिट निःशुल्क बिजली देने का निर्णय लिया है।

________________________
Bihar University और कॉलेज की ऑफ़िसियल न्यूज जानने हेतु Group ज्वाइन करें

Whatsapp GroupJoin Now
TelegramJoin करें
Google NewsClick Now

जिसमे मुफ्त बिजली सौर ऊर्जा से लोगों को उपलब्ध करायी जायेगी। जिसके लिए घरों की छत पर सोलर लगाने का अभियान चलाया जाएगा। इससे हमारे देश के सभी मध्यम वर्ग को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। साथ ही इससे बाद से शेयर में बंपर तेजी भी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े: 94 लाख लोगों को नौकरी, बिहार सरकार का बड़ा ऐलान…!!

लिस्टिंग जनवरी में की गई थी

ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियम सोलर शेयर 18 जनवरी को सूचीबद्ध जारी किए गए थे। वही, कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई पर ₹140 प्रति शेयर पर सूचीबद्ध किए गए, जो ₹54 के निर्गम मूल्य से 159.2% ज्यादा है। इश्यू प्राइस से अगर तुलना करें तो स्टॉक अब तक 405% ऊपर रहा है।

वहीं आईपीओ मेम्बर्स के लिए बीते गुरुवार, 11 जनवरी को यह खुला और सोमवार, 15 जनवरी को बंद हुआ। ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर आईपीओ के लिए मूल्य दायरा ₹54 प्रति शेयर निर्धारित रखा गया था। ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर आईपीओ का लॉट साइज 2,000 शेयरों का था। निवेशक न्यूनतम 2,000 शेयरों के लिए भी अपनी बोली लगा सकते हैं।

कंपनी का व्यवसाय

अगर हम कंपनी का व्यवसाय की बात करें ये कंपनी मुख्य रूप से सौर पैनलों के निर्माण तथा सौर प्रणालियों के लिए ईपीसी सेवाएं प्रोवाइड करने में लगी हुई है। वहीं अभी के समय मे गुजरात के साबरकांत में कंपनी की विनिर्माण सुविधा पूरे 25,375 वर्ग मीटर में विकसित है, और इसकी क्षमता पूरे 200 मेगावाट प्रति वर्ष है। बता दें की, मोनोक्रिस्टलाइन और पॉलीक्रिस्टलाइन दोनों ही सौर पैनल का उत्पादन करता है।

यह भी पढ़े: पंचायत 3 इस दिन ओटीटी पर देगी दस्तक, अभी नोट कर लें डेट और टाइम

Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Radhe Nika Chauhan
Radhe Nika Chauhan
निका चौहान Near News में एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के न्यूज जैसे टेक, इंटरटेनमेंट, व वायरल खबर से सम्बंधित न्यूज लिखते हैं। ये वायरल खबर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.