BSNL 4G SIM Home Delivery : पाएं Jio, एयरटेल से छुटकारा? अब घर बैठे लीजिये BSNL 4G New SIM

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

BSNL 4G SIM Home Delivery : भारत की बड़ी Private telecom Companies Jio, Airtel और Vi ने कुछ दिनों पहले ही अपने Recharge Plans की कीमत में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. इस कारण कई ग्राहक ऐसे हैं जो Cheap Recharge Plans देने वाली भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की ओर रुख कर रहे हैं.

कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए देश में तेजी से अपनी 4G सेवाओं का विस्तार कर रही है इतना ही नहीं अगले साल तक 5G सेवाएं शुरू करने की तैयारी भी है. साथ ही BSNL ने ग्राहकों को 4G और 5G सिम कार्ड देना शुरू भी कर दिया है. अगर आप एक Jio और Airtel यूजर हैं और अपना नम्बर BSNL में पोर्ट करवाना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी मार्केट, BSNL ऑफिस या फिर घर बैठे भी BSNL का सिम मंगवा सकते हैं.

BSNL 4G SIM : घर बैठे BSNL का सिम उपलब्ध

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, BSNL आपको Cheap Recharge Plan Offers करने के साथ घर बैठे सिम भी उपलब्ध करा रही है. BSNL की वेबसाइट के अनुसार कंपनी सिम की होम डिलीवरी सर्विस भी उपलब्ध करा रही है.

BSNL के इस सेवा से आपको BSNL 4G SIM लेने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. कंपनी का नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम काफी अहम है.

इसके साथ ही ग्राहकों को घर बैठे BSNL 4G SIM मंगवाने की सुविधा भी मिल रही है. जब से भारत में प्राइवेट कंपनियों ने रिचार्ज महंगे किए हैं, तब से कई लोग अपनी सिम BSNL में पोर्ट कराने की कोशिश कर रहे हैं, आप भी अगर BSNL का सिम खरीदना चाहते हैं तो इसकी होम डिलीवरी कैसे करवा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको हमारे इस लेख में मिलेगी.

Best Suspense Thriller Movie: देखने के बाद बाथरूम जाने में भी लगेगा दर !

ऐसे पाएं घर बैठे New BSNL SIM

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, BSNL ने सिम की होम डिलीवरी के लिए प्रून ऐप और लिलो ऐप के साथ साझेदारी की है. सिम पोर्ट कराने या फिर नया सिम खरीदने के लिए आप प्रून ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. बीएसएनएल BSNL SIM Home Delivery उपलब्ध है या नहीं, यह जानकारी लेने के लिए हमारे इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें.

Bsnl 4g sim

BSNL 4G SIM : ऐसे करें बीएसएनएल सिम ऑर्डर

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, भारत में BSNL SIM Home Delivery सिर्फ तीन शहरों में ही उपलब्ध है यह सेवा गुरुग्राम , गाजियाबाद और त्रिवेंद्रम में दि जा रही है. प्रून ऐप के जरिए गुरुग्राम और गाजियाबाद में सिम की होम डिलीवर की जाएगी, बात करें त्रिवेंद्रम की तो यहां लिलो ऐप के जरिए आप घर बैठे सिम मंगवा सकते हैं.

घर बैठे BSNL सिम डिलीवर करवाने के लिए प्रून ऐप को डाउनलोड करें इसके बाद रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद नाम,पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी दर्ज करें.

BSNL 4G SIM : क्या बीएसएनएल सिम घर पर डिलीवर होगी?

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको BSNL Plans चुनना होगा और भुगतान करना होगा. कुल भुगतान में BSNL Recharge Plans की कीमत, सिम चार्ज 20 रुपये और होम डिलीवरी चार्ज 30 रुपये शामिल हैं.

ऐसे करें नया बीएसएनएल सिम कार्ड सक्रिय

आपको बता दें कि, बीएसएनएल का सिम लेने के बाद आप अपने नए सिम को खुद ही एक्टिवेट कर सकते हैं. अगर आप BSNL के नए ग्राहक हैं और अपना BSNL SIM को एक्टिवेट करना चाहते हैं, तो हमने अपने इस लेख में बताया है कि कैसे BSNL SIM को एक्टिवेट कर सकते हैं. जो इस प्रकार है-

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में अपना BSNL SIM Card को डालें और फोन को आरंभ करें.
  • इसके बाद नेटवर्क सिग्नल आने का इंतज़ार करें.
  • जब आपके मोबाइल फोन के स्क्रीन पर नेटवर्क सिग्नल दिखाई दे, तो फ़ोन ऐप खोलें.
  • इसके पश्चात अपने मोबाइल से 1507 पर कॉल करें और अपनी पहचान की पुष्टि करें.
  • कॉल पर आपसे आपकी पहचान, भाषा और पता पूछा जाएगा.
  • टेली-सत्यापन करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें.
  • इस पूरी प्रक्रिया के बाद, आपका BSNL SIM Card सक्रिय हो जाएगा.
  • आपको विशिष्ट इंटरनेट सेटिंग अपने फोन के लिए मिलेंगी.
  • इन सेटिंग्स को सेव करते ही आपका SIM Card काम करने लगेगा.
  • प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप अपने सिम कार्ड से कॉल कर सकते हैं और इंटरनेट का उपयोग भी कर सकते हैं.

कौन हैं जैस्मिन वालिया? क्या नताशा स्टेनकोविक को हार्दिक पंड्या ने दिया था धोखा ? फ़ोटो वायरल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment