Sunday, January 29, 2023

विवि में नहीं खुला Women Study Center

U.G.C. ने Bihar University को दो वर्ष पहले (2018) ही विवि में Women Study Center खोलने का निर्देश जारी किया था. उसके बाद भी विवि में Women Study Center नहीं खुल सका हैं।

इस दो वर्ष के बीच विवि में कई कुलपति एवं रजिस्ट्रार बदल गये।

U.G.C. ने विवि को कहा है कि महिला समस्याओं पर एक वेबिनार Women Study Center में करायें। जब विवि में Study Center ही नहीं है तो वेबिनार सेंटर कैसे हो।

U.G.C. ने वर्ष 2018 में Bihar University सहीत अन्य विवियों को भी Women Study Center खोलने का निर्देश दिया था।

जिस समय Bihar University को Women Study Center खोलने का निर्देश दिया गया था. उस समय विवि के कुलपति प्रो. अमरेंद्र नारायण यादव थे।

इन दो वर्षों में विवि में दो कुलपतियों एवं रजिस्ट्रार बदलें लेकिन इस पर किसी ने कदम नहीं उठाया।

विवि के वर्तमान रजिस्ट्रार प्रो. रामकृष्ण ठाकुर ने बताया कि अभी हम नये है, Women Study Center के बारें में पता करते हैं। इसके बारें में हम कदम उठायेंगे।

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : सरकारी कंपनी में बिना परीक्षा चाहिए नौकरी, तो तुरंत इन भर्तियों के लिए भरें फॉर्म, सैलरी भी 1 लाख से अधिक, जाने डिटेल्स

M.D.D.M. College ने दिया था प्रस्ताव

एमडीडीएम कॉलेज के प्राचार्य प्रो. ममता रानी नें वर्ष 2015 में हीं विवि को Women Study Center खोलने का प्रस्ताव दिया था।. निरीक्षण कर सीट तय करने के लिए सरकार के पास पत्र भेजा गया।.

सरकार ने वर्ष 2016 में ही एक पत्र विवि को भेज दिया था लेकिन विवि ने इस पर ध्यान नहीं दिया।. Women Study Center में P.G. स्तर की पढ़ाई शुरू होनी थी।

यूनिवर्सिटी का न्यूज़ अब व्हाट्सएप पर, किसी एक व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करें

Whatsapp Group 8 JOIN NOW

Whatsapp Group 9 JOIN NOW

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.