Thursday, February 9, 2023

वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए डेढ़ माह में 300 भी नहीं आये आवेदन

Bihar University में वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण कॉलेजों में वोकेशनल के विभिन्न कोर्सों में एडमिशन के लिए डेढ़ माह में 300 छात्रों के आवेदन भी नहीं आये हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण छात्र नामांकन कराने के लिए कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं।

शहर के विभिन्न कॉलेजों में वोकेशनल के विभिन्न कोर्स बीबीए, बीसीए, सीएनडी, बायोटेक, बीएमसी, फैशन डिजाइनिंग, फिश एंड फिशरीज, इंडस्ट्रियल माइक्रो बायोलॉजी, इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री जैसे कोर्सो में एडमिशन के लिए अबतक कई कॉलेजों में तीन से पांच छात्र ही आवेदन फॉर्म खरीदें है।

वहीं कई कॉलेजों में एडमिशन के लिए दहाई अंक आवेदन भी नहीं आये हैं।

सात हजार सीटें निर्धारित

विवि के पांच जिलों में लगभग 50 कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई होती हैं। विभिन्न कोर्सो में करीब 7 हजार के आसपास सीटें निर्धारित है। वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए 14 अगस्त तक कॉलेज में फॉर्म भरा जाना है।

यह भी पढ़े :  AIIMS Patna Recruitment 2023 : एम्स पटना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, डिग्री पास इस तारीख तक करें आवेदन, 60 लाख+ तक सैलरी

वहीं कई कॉलेजों के प्राचायों ने उम्मीद जतायी थी, की CBSE 12वीं का रिजल्ट आने के बाद आवेदन में रफ्तार आयेगी। लेकिन कई प्राचायों ने बताया कि जो भी छात्र आवेदन फॉर्म खरीदें वे सभी 2 KM के आसपास के ही है। दूर के छात्र अभी नहीं आ रहे हैं।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.