Friday, March 29, 2024
HomeBiharस्नातक पार्ट- थ्री की "ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म" में हुई गड़बड़ी पर परीक्षा...

स्नातक पार्ट- थ्री की “ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म” में हुई गड़बड़ी पर परीक्षा नियत्रंक ने क्या कुछ कहा, यहां पढ़े पूरी डिटेल

Bihar University की ओर से जारी स्नातक पार्ट- थ्री का “Online Examination Form” भरना छात्रों के लिए सिरदर्द का विषय बन गया है।

वहीं, छात्रों ने बताया है कि स्नातक पार्ट- थ्री का “Online Examination Form” भरने में कई तरह की गड़बड़ियां देखने को मिली हैं।

बताया की स्नातक पार्ट- थ्री का “Online Examination Form” में “Paper-3” दो बार दे दिया गया है, जबकि एक बार “Paper-3” लिखने के बाद “Paper- 4” का विकल्प होना चाहिए था।

“Online Examination Form” की गड़बड़ी की शिकायत लेकर कई छात्र छात्र लोजपा के विवि अध्यक्ष गोल्डेन सिंह के नेतृत्व में शनिवार को परीक्षा नियंत्रक के पास पहुंचे। छात्रों ने “Online Examination Form” की गड़बड़ी को लेकर हंगामा भी किया।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट- थ्री का “Online Examination Form” को सावधानी से भरें क्योंकि इसमें “Edit Option” नहीं दिया गया है।

उन्होंने बताया की जो भी चीज में गलती हो गई हो उसे कॉलेज में ठीक करा लें।

छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से “Undertaking” के साथ “Online Examination Form” भरने का कहा गया है लेकिन “Undertaking” के साथ “Online Examination Form” सबमिट नहीं हो पा रहा है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि 100 KB का “Photo Upload” करें। बड़ी “Photo Upload” करने की वजह यह से समस्या उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने बताया की जो भी “Online Examination Form” तकनीकी समस्या है उसे दूर कर लिया जायेगा।

स्कूलों में भी बन सकता है स्नातक पार्ट- थ्री का परीक्षा केंद्र

स्नातक पार्ट- थ्री का सेंटर बनाने के लिए विधानसभा चुनाव होने के कारण पेच फंस रहा है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि चुनाव कार्य के लिए प्रशासन ने मोतिहारी और बेतिया के बड़े कॉलेजों को ले लिया है।

मुजफ्फरपुर शहर में 1-2 ही बड़े कॉलेज हैं, बाकी सब की क्षमता कम है। परीक्षा में एक लाख छात्र शामिल होने वाले हैं, इसके लिए 42 सेंटर बनाने की जरूरत है।

उन्होंने बताया की “स्नातक पार्ट- थ्री का “Online Examination Form” भरने के बाद “Examination Center” तय किया जायेगा।

विकल्प की तैयारी की जा रही है। “Online Examination Form” फॉर्म भरने के बाद देखा जायेगा कि कितनी संख्या में छात्र है।

अगर जरूरी पड़ी तो स्कूलों और संबद्ध कॉलेजों में भी “Examination Center” बनाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
S.K. JAIN
S.K. JAINhttps://nearnews.in/
एस.के. जैन Near News में सीनियर एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के नौकरी, एडुकेशन विषयों जैसे लेटेस्ट सरकारी नौकरी, यूनिवर्सिटी न्यूज व अन्य कैरियर से सम्बंधित न्यूज लिखते हैं। ये लेटेस्ट नौकरी व कैरियर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.