Tuesday, June 6, 2023

स्नातक में एडमिशन के लिए दोगुने आवेदन आने से BRABU के पोर्टल बंद, यहां पढ़ें पूरी खबर

SHARE

BRABU का स्नातक में एडमिशन के लिए दोगुने आवेदन आने से बना पोर्टल बंद हो गया। ओवर लोड होने के कारण “Server Crash” हो गया, जिससे 2 दिन पहले BRABU के पोर्टल को बंद करना पड़ा।

आपको बता दे की स्नातक में एडमिशन के लिए “Online Apply” करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर तक थी, लेकिन “Server Crash” होने के कारण 22 सितंबर को ही पोर्टल बंद हो गया।

BRABU के UMIS के Nodal Officer प्रो. ललन कुमार झा ने बताया कि अभी BRABU के पास अपना Server नहीं है, जिस कंपनी से करार किया गया है, उसी के सर्वर से काम चल रहा है। उस Server की क्षमता 50 “Giga Bite” है। इस पर 70 हजार आवेदन आ सकते हैं।

लेकिन आवेदन(Application) और Registration काफी ज्यादा हो जाने के कारण Server बंद हो गया।

यह भी पढ़े :  BRABU TDC Part 1 Exam : स्नातक पार्ट- वन की परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, यह है लास्ट डेट, नोटिस जारी…

उन्होंने बताया की BRABU को कम से कम 5 T.B(Tera Bite) के Server की जरूरत है। इससे एक बार में 1 लाख छात्र आवेदन कर सकें और 10 लाख लोग एक बार में इसे देख सकेगें।

बताया की इसके लिए हमलोगों ने प्रस्ताव बनाकर कुलपति को भेज दिया है। उम्मीद है कि 30 सितंबर तक नया सर्वर खरीद कर लाया जायेगा।

पहले भी हुई थी MICROSOFT के Server खरीदने की बात

स्नातक में एडमिशन के लिए “Online Apply” शुरू होने से पहले भी BRABU के UMIS द्वारा MICROSOFT से Server खरीदने की बात हुई थी, लेकिन कीमत अधिक होने से उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

BRABU को Server के अलावा एक “Message Software” भी खरीदना है, कि कई छात्रों को एक बार में कई छात्रों को मैसेज भेजा जा सके।

यह भी पढ़े :  BRABU B.Ed. Result : इंतज़ार की घड़ी खत्म! आज जारी होगा चार वर्षीय बीएड का रिजल्ट, यहां कर पाएंगे चेक

नोडल अफसर ने बताया कि अब जो सर्वर की खरीद होगी, वह “Cloud Server” होगा।

Server नहीं चलने से छात्र हुए परेशान

BRABU का Server नहीं चलने से छात्र भी परेशान हुए. कई बार प्रयास करने के बाद भी उनका “Online Apply” नहीं हो रहा था।

वहीं इधर, 8 कॉलेजों को सरकार से मान्यता मिल जाने से BRABU में 25 नये कॉलेज जुड़ गये हैं। इससे अब करीब एक लाख 40 हजार सीटों पर स्नातक में एडमिशन होगा। पहले एक लाख 30 हजार सीटों पर एडमिशन होना था।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
27,905SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY