Tuesday, January 31, 2023

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स की फीस ज्यादा होने के कारण काउंसलिंग से लौटे छात्र, यहां पढ़ें पूरी खबर

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में एडमिशन के लिए छात्रों की “Counciling” आरडीएस कॉलेज में बुधवार से शुरू हो गयी है।

आपको बता दे की पहले दिन “Counciling” में 200 छात्रों को बुलाया गया था, लेकिन 100 छात्र ही पहुंचे और इनमें से भी 42 छात्र कोर्स फीस ज्यादा होने के कारण सुन कर वापस लौट गए।

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स चार वर्षों का है। प्रत्येक वर्ष की कोर्स फीस 75 हजार रुपये निर्धारित है।

परीक्षा के नोडल अफसर डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि “Counciling” में परीक्षा के स्टेट नोडल अफसर अशोक कुमार मेहता और स्टेट कोऑर्डिनेटर भी आये थे।

उन्होंने बताया की चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में एडमिशन के लिए छात्रों को “Counciling” कराने के लिए 8 काउंसलरों को बुलाया गया था। 8 वेरिफायर भी मौजूद थे।

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में एडमिशन के लिए 4 कॉलेज “Bihar University” के ही हैं।

यह भी पढ़े :  BRABU TDC Part-1 Spacial Exam : स्नातक पार्ट- वन की विशेष परीक्षा को लेकर बिहार यूनिवर्सिटी ने लिया यह बड़ा फैसला, छात्रों को जानना जरूरी

बताया की चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स इसी वर्ष से ही मान्यता मिली हैं और कोर्स में एडमिशन के लिए 400 सीटे निर्धारित हैं।

नोडल अफसर ने बताया कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स की “Counciling” गुरुवार को भी 200 छात्रों को काउंसेलिंग के लिए बुलाया गया हैं।

अगर इस दिन भी छात्र “Counciling” के लिए नहीं पहुंचते है तो 19 से 21 अक्टूबर तक फिर से “Counciling” करायी जायेगी।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.