Saturday, January 28, 2023

बीआरएबीयू के छात्रों को मिलेगा मार्क्सशीट के साथ प्रोविजनल सर्टिफिकेट, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

मुजफ्फरपुर: Bihar University इस बार स्नातक पार्ट-थ्री की परीक्षा में पास करने वाले तमाम छात्रों को “Marksheet” एवं “Provisional Certificate” उपलब्ध कराएगी।

इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

आपको बता दें की छात्रों को “Provisional Certificate” प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने पड़ते है।

इसके बावजूद भी छात्रों को समय रहते “Provisional Certificate” नहीं मिल पाता है।

छात्रों की परेशानियों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन इस बार से स्नातक पार्ट- थ्री की परीक्षा में पास करने वाले छात्रों को “Marksheet” के साथ-साथ “Provisional Certificate” भी उपलब्ध कराएगी

आपको बता दें की इस बार स्नातक पार्ट- थ्री की परीक्षा में शामिल होने के लिए 65 हजार छात्रों ने “Online Examination Form” भरा है।

इसमें जितने छात्र पास होंगे सभी का “Marksheet” के साथ-साथ “Provisional Certificate” तैयार होगा।

विश्वविद्यालय में कुलसचिव प्रो. आरके ठाकुर ने बताया कि छात्रों को सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए मोतिहारी व बेतिया आदि जिलों से विवि आना पड़ता है।

यह भी पढ़े :  BRABU PG Exam : बड़ी खबर! 9 फरवरी से शुरू होगी पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल और परीक्षा केंद्र जारी…, यहां से जल्दी देखें

उन्होंने बताया की छात्रों की परेशानी न हो इसके लिए इस बार स्नातक पार्ट- थ्री परीक्षा के फॉर्म भरने के दौरान “Provisional Certificate” की राशि ली गई है।

UMIS के तहत इन छात्रों को “Marksheet” के साथ-साथ “Provisional Certificate” तैयार होगा।

पिछली बार ट्रायल के दौर में विवि ने कई जगह “Provisional Certificate” उपलब्ध कराये थे। इस साल से यह सभी छात्रों को साथ-साथ मिलेगा।

डिग्री देने पर भी चल रहा विचार:

वहीं, छात्रों को “Certificate और Degree” मुहैया कराने के लिए पिछले दिनों में हुई परीक्षा बैठक में कई तरह के सुझाव भी आये हैं, लेकिन इसपर अंतिम रूप से सहमति नहीं बनी हैं।

परीक्षा बोर्ड के कुछ सदस्यों का कहना हैं कि कई कॉलेजों में “Certificate और Degree” के लिए छात्रों से मोटी रकम वसूल करते हैं। ऐसे में Post Office के माध्यम से छात्रों के पते पर भेज दिया जाए।

इस दौरान कुछ सदस्यों से यह भी कहना हैं कि अगर छात्रों को “Degree” उसके द्वारा दिये गये पते पर न मिलती है तो दिक्कत हो सकती है।ऐ से में इसपर आगे विचार के बाद फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़े :  Bihar University Result : स्नातक पार्ट- वन व थ्री की प्रायोगिक परीक्षा की अंतिम तिथि कल, जानिए कब जारी होगा परिणाम…?

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.