Friday, July 30, 2021

स्नातक में दाखिला के लिए एक जुलाई से करें Online आवेदन

BRABU : Bihar University में स्नातक (सत्र 2020-23) में नामांकन के लिए एक लाख 07 हजार सीटों पर 1 July से लिया जाएगा Online आवेदन.

विवि कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय कि अध्यक्षता में हुई बैठक में नये Academic Calendar पर मुहर लगी.

डीएसडब्लयू डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक में नामांकन के लिए 30 July को मेरिट लिस्ट जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद Social Distancing को पालन करते हुए 01 से 31 August तक नामांकन लिया जायेगा.

प्रो. अभय कुमार सिंह ने बताया कि University के Website पर मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा. College का Account Number यूएमआईएस को भेज दिया जायेगा, इसके बाद छात्र College Fee ऑनलाइन जमा करेंगे. स्नातक में Online Form Apply करने लिए 600 रुपये शुल्क रखा गया है।

पांच कॉलेज का मिलेगा विकल्प:

छात्र स्नातक में Online Form Apply करते समय 05 कॉलेजों विकल्प दें सकेंगे, First Choice और सीट के उपलब्धता के आधार पर उनका Admission होगा.

September से April तक होगा सेशन:

बिहार विवि का नया सत्र 1 September से प्रारम्भ होगा और April, 2021 तक चलेगा. डीएसडब्लयू ने बताया कि Course को पुरा करने के लिए कुछ क्लास में एक घंटा समय बढ़ा दिया जायेगा. ताकि अप्रैल Course पुरा हो सकें.

एक पेपर से दूसरे पेपर के बीच अधिक समय मिलेगा:

परीक्षा में एक पेपर से दूसरे पेपर के बीच अधिक समय दिया जायेगा. दो पेपर के बीच एक हफ्ता से 10 दिन तक का समय दिया जायेगा. इसके साथ परीक्षा के ग्रुप की संख्या में बढ़ोतरी की जायेगी और ग्रुप में विषयों की संख्या कम की जायेगी. इसके साथ Syllabus Short नहीं किया जायेगा.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.