Thursday, February 2, 2023

Vocational Course में दाखिले के लिए आज से करें आवेदन

BRABU – Bihar University के Vocational Course में दाखिले के लिए आज से आवेदन शुरू होगी. इसके लिए छात्रों को कॉलेज में जाकर Offline आवेदन करना होगा.

Vocational Course में दाखिले के लिए सभी कॉलेजों में 16 जून से 15 जुलाई तक आवेदन लिया जायेंगा. इसके लिए विवि ने सोमवार को तमाम कॉलेजों के पास पत्र भेज दिया.

छात्रों को Vocational Course में दाखिला लेने के लिए कॉलेज से फॉर्म खरीदकर आवेदन करना होगा.

विवि के सीसीडीसी डॉ. अमिता शर्मा ने बताया कि CBSE 12TH का रिजल्ट अभी जारी नहीं हुआ हैं. Vocational Course में दाखिले के लिए 15 जुलाई तक आवेदन लिया जाना है,

अगर 15 जुलाई तक CBSE का रिजल्ट जारी हो जाता हैं तो ठिक है, यदि इसके बाद रिजल्ट जारी होते है, तो आवेदन करने की तिथि विस्तारित कर दिया जाएगा।

उन्होनें ने बताया कि BSEB 12TH जारी हो गया है, लेकिन BOARD की ओर से अभी तक कॉलेजों या स्कूलों में छात्रों का Mark’s Sheet नहीं पहुंच सका है,

यह भी पढ़े :  BRABU PG 1st Sem. Practical Exam : आज से शुरू होगी पीजी प्रथम सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा, जानिए जरूरी गाइडलाइंस

ऐसी स्थिति में छात्र BOARD कि वेबसाइट से Mark’s Sheet डॉउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं. विवि ने तमाम कॉलेजों को निर्देश दिया है, की 18 जुलाई तक छात्रों के आवेदन की सूची विवि के पास जमा करा दें.

बता दें की Bihar University के Vocational Course कि पढ़ाई मुजफ्फरपुर के अलावा वैशाली, सीतामढ़ी व चंपारण के कॉलेजों में होती हैं।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.