Sunday, January 29, 2023

मैट्रिक सेंटअप प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए भी बोर्ड भेजेगा प्रश्नपत्र, यहां पढ़ें पूरी खबर

Patna: मैट्रिक परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सेंटअप प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए भी इस बार से BSEB प्रश्रपत्र भेजेगा।

ज्ञात हो कि मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 11 से 17 नवंबर तक होगी और वहीं, सेंटअप प्रैक्टिकल परीक्षा 18 और 19 नवंबर होगी।

प्रथम पाली सुबह 9:30 AM से 12:15 PM बजे तक होगी, वहीं दूसरी पाली दोपहर 1:45 PM से 5:00 PM बजे तक होगी।

Bihar Board Matric 10 Years Question Bank : Available Soon

वहीं, सामान्य विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा 2 घंटा 45 मिनट की होगी। परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेंगे।

मैट्रिक सेंटअप परीक्षा में नियमित, स्वतंत्र एवं क्वालिफाइंग कोटि के छात्र/छात्राओं को सेंटअप परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य हैं।

वहीं, पूवर्ती, कम्पार्टमेंटल एवं समुम्नत कोटि के छात्र/छात्राओं को सेंटअप की परीक्षा नहीं होगी।

इस सेंटअप परीक्षा में उर्त्तीण होने वालें छात्र-छात्राओं को ही मैट्रिक परीक्षा- 2021 में सम्मिलित होने हेतु “Admit Card” जारी होगी।

यह भी पढ़े :  Bihar Board ITI Language Exam 2023 : बिहार बोर्ड ITI भाषा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म, नोटिस जारी

परीक्षा समिति के पैटर्न के अनुसार, सभी विषयों में 50% “Objective Question” तथा शेष प्रश्न लघु एवं दीर्घ उत्तरीय के पूछें जाएंगे।

BSEB की तरफ से सभा स्कूलों के प्रधानाचार्यो को कहा गया हैं की मैट्रिक सेंटअप परीक्षा एवं प्रैक्टिकल परीक्षा के रिजल्ट को संबंधित DEO को 25 नवंबर तक जमा करा दें।

सभी DEO मान्यता प्राप्त स्कूल के प्रधान को अवश्य निर्देशित कर देंगे कि परीक्षा संचालन कराने के क्रम में COVID-19 के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी की विस्तृत गाइडलाइन का अनुपालन करना जरूरी है।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.