Weather Alert : भारी बारिश को लेकर Delhi-UP- बिहार में अलर्ट, जाने मौसम का हाल

By Rahul

Published on:

Follow Us
weather alert

Weather Alert Rain Alert : भारत के पहाड़ी राज्यों में खासकर हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण भीषण तबाही मची है. वहीं राजस्थान सहित अन्य कई राज्यों में भी बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो चुकी है.

वहीं भारत के दक्षिणी क्षेत्र केरल के वायनाड में बारिश और भूस्खलन के कारण भारी मात्रा में तबाही मची, सैकड़ों लोगों को त्रासदी में अपनी जान गवानी परी.

इसी बीच, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहित अन्य कई राज्यो के लिए भारत के मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

दिल्ली का मौसम (20 August Delhi Weather)

20 अगस्त 2024 को दिल्ली के मौसम के बारे में बताते हुए भारतीये मौषम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन ने बताया कि दिल्ली में आज और कल हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इसके बाद बारिश में कमी आने की संभावना है.

IMD के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने यह बताया कि पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा नगालैंड और मिजोरम में आज और कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है, जहां बहुत भारी बारिश की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ और दक्षिण प्रायद्वीप क्षेत्रों में भी भारी से अति भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है.

20 अगस्त UP Weather

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज (इलाहाबाद) सहित उत्तरप्रदेश के कई अन्य जिलों में 20 अगस्त 2024 को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी की है.

उत्तर प्रदेश मौषम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उपरोक्त जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थितियां उत्पन्न होने की संभावना जताई गई हैं, इसलिए स्थानीय प्रशासन और जिले के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दिया गया है.

बिहार का मौषम 20 अगस्त 2024

वहीं Bihar Weather 20 August के लिए भारत मौषम विभाग द्वारा 20 अगस्त 2024 को बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, पटना, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया सहित बिहार के कई अन्य जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rahul

Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Leave a Comment