Vastu Tips On Bed 2024 : वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर पर नहीं करें यह काम, नहीं तो होगा नुकसान

By Tanisha Mishra

Updated on:

Follow Us

Vastu Tips on Bed : हिंदू धर्म और वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारी दिनचर्या में कई ऐसी आदतों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में नेगेटिविटी (Vastu Tips on Bed) का कारण बन सकता है. साथ ही इन गलत आदतों से वास्तु दोष भी लगता है. हम आपको बता दें कि,

अनजाने में हम कुछ ऐसे कार्य कर देते हैं जो हमारे जीवन में नकारात्मक प्रभाव डालते हैं और इसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है. जिस कारण आपके और आपके परिवार की आर्थिक, समृद्धि, सफलता और तरक्की में बाधा आती है.

वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) में सुबह उठने से भोजन करने तक के सही नियम के बारे में बताए गए हैं. आज हम आप सभी को अपने इस लेख के माध्यम से वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर (Vastu Tips on Bed) से जुड़े कुछ नियमों के बारे में.

Vastu Tips on Bed 2024

हम आपको बता दें कि, वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से जीवन में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है और हम इस लेख में आप सभी को बताने की कोशिश करेंगे कि बिस्तर पर बैठकर भोजन करने के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं

Vastu Tips On Bed 2024 : बिस्तर पर बैठकर भोजन करने के नुकसान

हम आपको बता दें कि, वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति बिस्तर (Vastu Tips on Bed 2024) पर बैठकर खाना खाता है तो उसके घर में दरिद्रता का वास होता है. इसके अलावा बिस्तर पर बैठकर भोजन करने से आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ता है. माना जाता है कि, बिस्तर पर बैठकर खाने से धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

  • बिस्तर पर बैठकर खाने से राहु अशुभ फल देते हैं और घर में अशांति फैलती है.
  • अगर आप बिस्तर पर बैठकर भोजन करते हैं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
  • माना जाता है कि बिस्तर पर बैठकर भोजन करने से मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो जाती हैं.

Vastu Tips On Bed 2024: अचानक धन हानि

हम आपको बता दें कि, हिंदू धर्म और वास्तु शास्त्र केअनुसार माना जाता है कि, जो लोग बिस्तर (Vastu Tips on Bed 2024) पर बैठकर भोजन करते हैं, उनकी अचानक धन हानि होती रहती है. धार्मिक शास्त्रों के मुताबिक, बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से माता लक्ष्मी की कृपा रुक जाती है, जिससे पैसे कमाने और उसे संचित करने में कई समस्या होती है.

घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है

आपको बता दें कि, बिस्तर पर बैठकर खाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, जिससे आपके और आपके परिवार वालों का मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) भी प्रभावित करता है.अगर आप बिस्तर पर बैठकर खाना खाते हैं, तो आपको आर्थिक तंगी जैसे कर्ज जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Vastu Tips On Bed 2024: भोजन से जुड़े वास्तु टिप्स

  • डिनर के बाद गंदे बर्तन तुरंत साफ कर देना चाहिए. क्योंकि किचन गंदा रखने से मां अन्न पूर्णा रुष्ट हो सकती हैं.
  • वास्तु के मुताबिक, हमेशा जमीन में बैठकर पालथी मार कर आराम से ही भोजन करना चाहिए.
  • इसके अलावा आप डाइनिंग टेबल पर भी बैठकर खाना खा सकते हैं.
  • भोजन करते वक्त हमेशा मुंह उत्तर या पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment