Truecaller Fraud Insurance: अब मोबाइल पर स्कैम हुआ तो मिलेंगे 10 हजार, करें यह काम

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

Truecaller Fraud Insurance: अगर आप भी Truecaller इस्तेमाल करते हैं तो आज का हमारा यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. क्योंकि, Truecaller फ्रॉड इंश्योरेस के साथ Truecaller ने अपने भारती यूजर्स के लिए एक नई सुरक्षा (Truecaller Fraud Insurance) परत जोड़ी है. यह एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड योजना है, जो मोबाइल स्कैम के कारण होने वाले वित्तीय नुकसान से प्रीमियम सदस्यों की सुरक्षा करती है.

फिलहाल ये सुविधा भारत में केवल Android और iOS पर ही उपलब्ध है और आने वाले समय में इसे और एक्सपेंड किया जाएगा. यह पहल Truecaller के AI कॉल स्कैनर फीचर (AI Call Scanner Feature) के हाल ही में रोलआउट के साथ आई है, जो AI वॉयस स्कैम का मुकाबला करता है. कंपनी ने इस वित्तीय सुरक्षा को देने के लिए एक प्रमुख भारतीय इंश्योरेस प्रोवाइडर HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप की है.

Truecaller Fraud Insurance: प्रीमियम यूजर्स को मिलेगी सुविधा

हम आपको बता दें कि, Truecaller ने अपने यूजर्स के लिए एक खास प्लान लेकर आया है. इसका नाम Truecaller Fraud Insurance है. आपको बता दें, यह फीचर iOS और Android दोनों फोन में मौजूद है लेकिन सिर्फ प्रीमियम सब्सक्राइबर (Premium Subscriber) ही इसका लाभ लें सकते हैं. इसका उद्देश्य लोगों को फ्रॉड से बचाना है.

इसकी खास बात यह है कि, अगर इस फीचर को सब्सक्राइब करने के बाद भी आपके साथ धोखाधड़ी होती है तो आपके 10 हजार रुपये तक के नुकसान की भरपाई हो जाएगी. अगर आप भी सोच रहे हैं इस प्लान का फायदा उठाने का तो हमारे इस लेख को पूरा पढ़ें. अपने इस लेख में हम आपको अकाउंट एक्टिवेट (Activate Account) करने की प्रक्रिया समेत सभी जरूरी देंगे.

Truecaller fraud insurance
Oplus_131072

Truecaller Fraud Insurance: क्या है Truecaller फ्रॉड इंश्योरेंस?

Truecaller ने इंश्योरेंस कंपनी HDFC ERGO के साथ साझेदारी में फ्रॉड इंश्योरेंस (Truecaller Fraud Insurance) नाम से नया फीचर लॉन्च किया है. इसके लिए आप सभी को Truecaller का फ्रॉड इंश्योरेंस सब्सक्रिप्शन लेना होगा. अगर आपके साथ इस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को लेने के बाद भी किसी तरह की धोखाधड़ी होती है तो आपका 10 हजार रुपये तक का नुकसान कवर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, यहां देखें डिटेल

Truecaller Fraud Insurance का यह सब्सक्रिप्शन प्लान आपको Truecaller के अंदर मिलेगा और इसे आप मोबाइल रिचार्ज प्लान जितना ही आसानी से एक्टिवेट कर सकते है. फिलहाल यह सुविधा सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स (Truecaller Premium Subscribers) के लिए ही उपलब्ध है.

Truecaller फ्रॉड इंश्योरेंस को कैसे एक्टिवेट करें?

  • हम आपको बता दें कि, Truecaller फ्रॉड इंश्योरेंस (Truecaller Fraud Insurance) को एक्टिवेट करने के लिए आपको पहले अपने मोबाइल के Truecaller ऐप पर जाना होगा
  • ध्यान रहे कि आपके पास Truecaller का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड होना चाहिए.
  • यहां आपको सेटिंग्स में प्रीमियम फीचर्स सेक्शन में फ्रॉड इंश्योरेंस (Truecaller Fraud Insurance) ऑप्शन मिलेगा.
  • आप सभी को इस ऑप्शन पर टैप करना है.
  • यहां आपको प्लान को एक्टिवेट (Plan Activate) करने के लिए दिए गए प्रॉम्प्ट को फॉलो करना होगा.
  • इस तरह आप Truecaller फ्रॉड इंश्योरेंस प्लान (Truecaller Fraud Insurance Plan) को एक्टिवेट कर सकते हैं.

प्रीमियम यूजर्स को मिलेगी सुविधा

हम आपको बता दें कि, Truecaller ने एक प्रेस रिलीज के जरिए लॉन्च की घोषणा करते हुए बताया कि, शुरू में Truecaller Fraud Insurance भारत में हमारे प्रीमियम कस्टमर्स को iOS और Android दोनों यूजर्स के लिए है. इस योजना का उद्देश्य यूजर के लिए ऑनलाइन धोखाधड़ी के प्रयासों के खिलाफ सुरक्षा को और मजबूत बनाना है.

यह भी पढ़ें: शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी नहीं बनायी तो होगी ये कार्यवाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment