Transport Department Vacancy 2024 : ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में मोटर व्हीकल ऑफिसर बनने का आखिरी मौका

By SK Jain

Published on:

Follow Us
Transport Department Vacancy 2024

Transport Department Vacancy 2024 : हरियाणा लोक सेवा आयोग- एचपीएससी ने ग्रेजुएट युवाओं के लिए मोटर व्हीकल ऑफिसर के 36 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Transport Department Vacancy 2024 Overviews

Recruitment OrganizationHarayana Public Service Commission- HPSC
Article NameTransport Department Vacancy 2024
Type of ArticleLatest Jobs
Post NameMotor Vehicle Officer
Total Posts36
Apply ModeOnline
Start Date02/08/2024
Last Date22/08/2024 (5:00 PM)
Official Websitehttp://hpsc.gov.in/

Bihar WCDC Vacancy 2024 : फ्री में MTS सहित इन पदों पर नौकरी पाने का शानदार मौका

Transport Department Vacancy 2024 Selection Process

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन वेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इसके अलावा अभ्यर्थी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए Transport Department Vacancy 2024 Notification को डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं।

Transport Department Vacancy 2024 Educational Qualification

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती 2024 में मोटर व्हीकल ऑफिसर एनफोर्समेंट पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक पास यानी ग्रेजुएट होना जरूरी हैं।

जबकि मोटर व्हीकल ऑफिसर ट्रांसपोर्ट पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल में बीटेक और 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

Transport Department Bharti 2024 Application Fees

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती 2024 में सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भरने के दौरान आवेदन शुल्क के रुप में 1000 रुपए ऑनलाइन जमा करना होगा।

जबकि ईडब्ल्यूएस, बीसी वर्ग, एससी, एक्स सर्विसमैन और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है। वहीं दिव्यांगजन अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करना रहेगा।

Transport Department Vacancy 2024 Age Limit

आपके जानकारी के लिए बता दें कि Transport Department Bharti 2024 के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होना चाहिए और आयु की गणना 22 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

Transport Department Bahali 2024 Post Details

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा वेबसाइट पर मोटर व्हीकल ऑफिसर के कुल 36 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसमें मोटर व्हीकल ऑफिसर के एनफोर्समेंट के 13 पद और ट्रांसपोर्ट के लिए 23 पद शामिल हैं।

PGCIL Vacancy 2024 : 10वीं पास करें आवेदन, बिना परीक्षा के मिलेगी यह नौकरी

Transport Department Recruitment 2024 Apply Process

Transport Department Recruitment 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया हरियाणा लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर 02 अगस्त से शुरू हो गई हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त 2024 तक रखी गई है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट वैकेंसी 2024 के लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इसी पोस्ट में नीचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट बहाली 2024 के लिए आप सभी युवाओं सबसे पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन करने का डाइरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
Transport department vacancy 2024
  • इसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छे से पढ़ लें।
Transport department vacancy 2024
  • फिर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें.
Transport department vacancy 2024
  • आवेदन फॉर्म में आपसे जो भी जानकारी मांगी जा रही हैं, उसे सही-सही भरें।
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में भरें गए सभी जानकारी को एक बार जरूर चेक कर लें।
  • अंत में इस फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दें।
  • इसका प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रख लें।
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here || Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment