सावधान! बिहार के इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, 12 से 14 सितंबर तक झमाझम बारिश

By Rahul

Published on:

Follow Us

Bihar Weather Alert : भारी गर्मी के बीच सुहाना बारिश होना किसे पसंद नही है। ऐसे में जब मौसम विभाग के चेतावनी भरा खत ट्विटर पर आ जाये तो सजग हो जाना भी जरूरी है। जी हां बिल्कुल मौसम विभाग ने 12 से 14 सितंबर तक राज्य में झमाझम बारिश की संभावना जता दी है।

जानकारी के मुताबिक इन जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ-साथ भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से राज्य के 24 जिलों में बारिश को पूर्ण संभावना है।

बिहार में बारिश

अगर हम मौसम विज्ञान केंद्र पटना के माने तो बुधवार को बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। जिन जिलों में बारिश होगी उनमे पटना, भागलपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, कैमूर, मुंगेर, वैशाली, अरवल, जहानाबाद, नालंदा और शेखपुरा सहित अन्य कई जिले शामिल है।

हालांकि इस दौरान जिलों के तापमान में कोई ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। राज्य में 12 सितंबर तक गर्मी जैसी स्थिति बना रहेगा। वहीं 13 से 14 सितंबर तक राज्य के दक्षिण और उत्तर में झमाझम बारिश होने के अंदेशा बिहार मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया हैं।

इन 4 जिलों में हुई अच्छी बारिश

बताते चले कि इस बार बिहार में बारिश कम हुई है। राज्य के सिर्फ 4 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई हैं. अन्यथा अगर पूरे राज्य में देखा जाए तो बारिश उतनी अच्छी नही हुई हैं। जिन जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई हैं वो है – नवादा, अरवल, औरंगाबाद और शेखपुरा शामिल है।

वही राज्य में सबसे कम बारिश मधुबनी और सारण में हुई है. हालांकि अभी मौसम विभाग के माने तो राज्य में मानसून की विदाई होते-होते करीब-करीब 200 एमएम से अधिक बारिश होता देखा जा सकेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rahul

Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

1 thought on “सावधान! बिहार के इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, 12 से 14 सितंबर तक झमाझम बारिश”

Leave a Comment