Friday, March 1, 2024
HomeIndiaATM से नहीं निकला कैश पर कट गया अकाउंट से पैसे, तो...

ATM से नहीं निकला कैश पर कट गया अकाउंट से पैसे, तो ऐसे पाएं अपना पैसा वापस

ATM Failed Transactions बहुत बार ऐसा होता है कि ATM से पूरा ट्रांजेक्शन करने के बाद भी आपके पैसे नहीं निकलते हैं और बाद में आपको मैसेज आता है कि, आपके पैसे कट गए हैं. ऐसी स्थिति में आपको नजदीक शाखा में शिकायत दर्ज करनी होती है.

ATM Failed Transactions : हम सभी ये जानते है की, आजकल डिजिटल इंडिया के दौर है, ऐसे में लोग छोटा या बड़ा ट्रांजैक्शन यूपीआई (UPI) से ही करते है. जिस कारण हम और आप अब पॉकेट में कैश रखना कम कर रहे है.

लेकिन अभी भी हमें कई बार नगद पैसों की आवश्यकता पड़ ही जाती है, और हम एटीएम कार्ड (ATM Cash) के जरिए एटीएम मशीन से कैश निकाल लेते हैं. एटीएम मशीन (ATM Cash) से पैसे निकलते समय हमें कई निर्देशों का पालन करना होता है.

साथ ही इन निर्देशों का पालन करने के पश्चात एटीएम मशीन से पैसे निकल कर आते है. लेकिन कई पैसे एटीएम मशीन (ATM Cash) से पैसे नहीं निकलते है और फिर भी हमारे अकाउंट से पैसे कट जाता हैं. ऐसे में आपको क्या करना चाहिए, आइये जानते है लेख में विस्तार से…

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

ATM Failed Transactions

यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आप सभी को ऐसी स्थिति में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखने की जरूर है. सबसे पहले तो आपको ऐसी स्थिति में बिल्कुल घबराना जरूरत नही है।

क्योंकि आपका पैसा तब भी सेफ रहता है, आपको सिर्फ धैर्य से काम लेना है। यदि ATM Machine से पैसे नहीं निकलते हैं तो आपको कुछ देर वहां ठहरना चाहिए,

यह भी पढ़े: सबसे अधिक सैलरी वाली टॉप-5 कोर्स, ऐसे बनाएं 2024 में अपना बेहतरीन करियर

जिसके बाद वहां मौजूद हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सहायता मांगनी है. वहीं आप माध्यम से हेल्पलाइन नंबर पर की गई शिकायत को बैंक द्वारा सबसे पहले दर्ज किया जाएगा, जिसके बदले में आपको आपको एक शिकायत नंबर मिलेगा. जिसके बाद बैंक द्वारा जांच की प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात

आपको पैसा वापस कर दिया जाएगा. वहीं यदि आप हेल्पलाइन नंबर पर फोन नहीं कर पाते है तो आपको 20 घण्टे के भीतर अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर इस बात की शिकायत करनी होगी.जिसके बाद आपकी समस्या का समाधान बैंक खुद करेगा. ततपश्चात आपके पैसे भी वापस कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े: अब बिना किसी मेहनत के अपने चेहरे को बना बनाये चमकदार, अपनाएं ये 5 आदतें

सारांश

आज के इस लेख में आप सभी को ATM Failed Transactions के बारे में बताई गई है. एटीएम मशीन से ट्रांसक्शन करने के दौरान अगर एटीएम मशीन में पैसे फस जाएं, तो आपको नजदीकी शाखा में शिकायत दर्ज करने के बारे बताई गई है. अतः हमे उम्मीद हैं की आपको हमारा आज का यह लेख “ATM Failed Transactions” बेहद पसंद आया होगा. हमे उम्मीद हैं कि इस लेख को आप सभी अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Radhe Nika Chauhan
Radhe Nika Chauhan
निका चौहान Near News में एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के न्यूज जैसे टेक, इंटरटेनमेंट, व वायरल खबर से सम्बंधित न्यूज लिखते हैं। ये वायरल खबर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.