कांग्रेस नेता का बड़ा ब्यान कहा – ममता बनर्जी नहीं चाहतीं महिला डॉक्टर मामले की जांच हो

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

Statement of Sanjay Choudhary: कोलकाता बलात्कार और हत्या ने एक नया रुप ले लिया है दरअसल गुरुवार को कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Statement of Sanjay Choudhary) ने कहा कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले की जांच के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उन्हें इससे कई रहस्य से पर्दा उठने का डर हैं.

रंजन चौधरी (Statement of Sanjay Choudhary) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर यह भी आरोप लगाया कि उनको इस बात का डर है कि, अगर जांच हुआ तो इससे संवेदनशील रहस्य उजागर हो सकते हैं इस कारण वह भड़काऊ बयान देकर जनता को डराकर ध्यान भटकाने के प्रयास कर रही हैं.

Indian Railway Business Idea : अब आप भी ट्रेन के डिब्बे में खोल सकते हैं अपना रेस्टोरेंट

आपको बता दें कि, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह दावा किया कि, ममता बनर्जी की यह रणनीति विफल हो रही है क्योंकि इस मामले ने व्यापक विरोध को जन्म दिया है और अब यह एक जन आंदोलन बन चुका है.

Statement of Sanjay Choudhary

चौधरी ने ANI से कहा, ” पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह बिल्कुल नहीं चाहती हैं कि इस मामले की जांच सही ढंग से हो क्योंकि इससे कई रहस्य सामने आ सकता है, इसलिए वह जनता को डराकर ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं.

लेकिन लोग डरने वाले नहीं हैं क्योंकि इस जन आंदोलन ने” प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ क्रूर बलात्कार के बाद हत्या ने पश्चिम बंगाल के साथ देश के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शनों की लहर पैदा कर दी है.

Statement of sanjay choudhary

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक खुला पत्र लिखा

हम आपको बता दें कि, बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ‘महिला सुरक्षा: बहुत हो गया’ शीर्षक से एक खुला पत्र लिखा है पत्र में उन्होंने लिखा कि कोलकाता में एक डॉक्टर बेटी के साथ बलात्कार के बाद हत्या की इस दुःख घटना ने पूरे भारत को झकझोर कर रख दिया है.

राष्ट्रपति ने देश में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाओं पर आक्रोश व्यक्त किया और इस कुप्रथा की जड़ों को उजागर करने हेतु आत्मनिरीक्षण करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इतिहास के साथ

अपनी आत्मा में भी झांका जाए और महिलाओं के खिलाफ अपराध की विकृति की जांच की जाए”. द्रौपदी मुर्मू ने भविष्य में समाज को सतर्क बनाने हेतु पीड़ितों की स्मृति का सम्मान करने और भारत में हुएं हालिया घटनाओं को ईमानदारी से जांच करने के लिए भी कहा.

कोलकाता में हुए घटना से निराश और भयभीत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “कोलकाता में जीवन देने वाली एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना से पूरे देश दुखी है. जब इस घटना के बारे में मुझे पता चला तो इस बात ने मुझे बहुत निराश और भयभीत कर दिया. लेकिन इससे भी अधिक निराशा की बात यह है कि यह देश में एकमात्र घटना नहीं थी; यह महिलाओं के खिलाफ अपराधों की श्रृंखला का हिस्सा है.

जब कोलकाता में छात्र, डॉक्टर और नागरिक मिल कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब अपराधी आजाद घूम रहे थे. पीड़ितों में किंडरगार्टन की लड़कियां भी शामिल हैं. कोई भी समाज या देश बेटियों और बहनों के साथ इस तरह के घटना की अनुमति नहीं दे सकता. आपको बता दें ” कोलकाता में 9 अगस्त को मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रशिक्षु डॉक्टर मृत पाए गए थे.

संदीप घोष पर Polygraph Test का दूसरा दौर आयोजित करने का निर्णय

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर Polygraph Test का दूसरा दौर आयोजित करने का निर्णय लिया है. CBI अधिकारियों ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय पर भी पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया है.

सीबीआई ने Calcutta High Court के निर्देश के बाद अस्पताल की स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की जांच कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने घटना के संबंध में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की सुरक्षा CISF को सौंपने का आदेश दिया था. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने संदीप घोष की सदस्यता को भी निलंबित कर दी है.

Vande Bharat Express Muzaffarpur to Delhi : मुजफ्फरपुर से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

1 thought on “कांग्रेस नेता का बड़ा ब्यान कहा – ममता बनर्जी नहीं चाहतीं महिला डॉक्टर मामले की जांच हो”

Leave a Comment