Friday, March 1, 2024
HomeBiharनीतीश फिर बदलेंगे पाला, 'INDIA' गठबंधन को तगड़ा झटका! BJP नेतृत्व ने...

नीतीश फिर बदलेंगे पाला, ‘INDIA’ गठबंधन को तगड़ा झटका! BJP नेतृत्व ने वापसी को दी मंजूरी

सूत्रों के मुताबिक खबर ये भी है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने नीतीश कुमार की वापसी को मंजूरी दे दी है। ऐसे में बिहार विधानसभा भंग हो सकती है। खबरो के अनुसार, बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है।

Bihar : अब कुछ समय ही रह गए हैं लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में चुनाव से पहले बिहार में विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन (INDIA Alliance) को झटके लग रहे हैं। पहले टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने फैसला लिया है। अब खबर आ रही है INDIA गठबंधन को नीतीश कुमार भी इससे अलग हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार,

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल ने वाले हैं। संभावना है की वह दोबारा से NDA में जाएंगे। सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नीतीश कुमार की वापसी को मंजूरी दे दी है। ऐसे में बिहार विधानसभा भंग की जा सकती है। खबर है कि, बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है।

इस बीच लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार को पाला बदलने से रोकने के लिए एक्टिव हो गए हैं। लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। वहीं, नीतीश कुमार से कांग्रेस के शीर्ष नेता भी संपर्क कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: न केके पाठक स्थायी हैं, न उनका भाव; वीसी ने KK Pathak पर साधा निशाना

बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवारवाद को लेकर लालू परिवार पर निशाना साधा था, जिससे हंगामा मच गया और लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में तल्खी बढ़ने लगी है। इस तल्खी का असर 25 जनवरी को हुई नीतीश कुमार की कैबिनेट मीटिंग में भी देखा गया है। बैठक को जल्द खत्म कर दिया गया और प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी रद्द कर दिया गया।

परिवारवाद पर सीएम नीतीश कुमार ने क्या कहा था?

हम आप सभी को बता देना चाहते हैं कि, अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार ने परिवारवाद की आलोचना करते हुए लालू परिवार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, “आजकल तो लोग अपने परिवार को ही आगे बढ़ाते हैं, लेकिन कर्पूरी जी ने कभी ऐसा नहीं किया। जननायक से सीखकर हमने भी कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया। कर्पूरी जी के जाने के बाद हमने उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को आगे बढ़ाया। कौन क्या बोलता है, बोलता रहे।”

लालू यादव की बेटी ने नीतीश कुमार को दिया जवाब

लालू की बेटी रोहिणी ने बिहार में चल रहे सियासी हंगामे के बीच सोशल मीडिया के जरिए नीतीश कुमार को जवाब दिया है। सोशल मीडिया पर रोहिणी ने एक के बाद एक तीन पोस्ट किए। उन्होंने लिखा- “समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह जिसकी बदलती विचारधारा है।” बढ़ते हंगामा को देखते हुए रोहिणी ने सभी पोस्ट डिलीट कर दिए।

बिहार में किस पार्टी के पास कितनी सीटें?

हम आप सभी को बता दे कि, बिहार के महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस के अलावा CPI(ML), CPM और CMI भी शामिल हैं। बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। बिहार में इस वक्त विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल के 79, भारतीय जनता पार्टी के 77, जनता दल यूनाइटेड के 45, कांग्रेस के 19, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (ML) के 12, AIMIM के 1, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के 4, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट) के 2, और निर्दलीय एक विधायक हैं।

Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Radhe Tanisha Mishra
Radhe Tanisha Mishra
तनिशा मिश्रा Near News में एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के न्यूज जैसे लेटेस्ट खबर, टेलीकॉम, वेब सीरीज, करियर से सम्बंधित खबर लिखते हैं। ये लेटेस्ट खबर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.