Onion Price Hike : फिर महंगा हुआ प्याज, जाने प्याज की नई कीमत

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

Onion Price Hike : आजकल बढ़ती महंगाई ने आम जनता को काफी परेशान कर रखा है लेकिन सबसे ज्यादा जिसने परेशान कर रखा है वह है प्याज की कीमतों में लगातार वृद्धि ने. प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों को काफी परेशान कर रखा है.

केंद्र सरकार ने प्याज की (Onion Price) लगतार बढ़ते दामों को नियंत्रित करने और जनता को राहत देने हेतु एक नई योजना की शुरूआत की है. जिससे लोग काफी राहत मिलेगी.

बड़ा झटका ! पति की मौत के बाद सिर्फ पत्नी को मिलेगी पेंशन ! बदल गया यह नियम

Onion Price Hike : रियायती दरों पर बेचा जाएगा प्याज

हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि, अब मोबाइल वैन और खुदरा दुकानों के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर में रियायती दरों पर प्याज बेचा जाएगा. सरकार के इस कदम महंगाई से परेशान लोगों को एक राहत मिलेगी.

हम आपको बता दें कि, गुरुवार से दिल्ली-एनसीआर में प्याज की खुदरा कीमतों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने प्याज की बिक्री 35 रुपये किलो की रियायती दर पर शुरू करने की योजना बनाई है.

Onion price hike
Onion price hike : फिर महंगा हुआ प्याज, जाने प्याज की नई कीमत

खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री द्वारा इस योजना का शुभारंभ

हम आपको बता दें कि, केंद्र सरकार के इस योजना के तहत प्याज की बिक्री मोबाइल वैन और NCCF की खुदरा दुकानों के माध्यम होगी. आपको बता दें कि, कृषि भवन से Food and Consumer मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा इस योजना का शुभारंभ किया जाएगा.

38 स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिये प्याज की बिक्री

दिल्ली-एनसीआर के 38 स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिये प्याज की बिक्री शुरू की जाएगी, इनमें प्रमुख स्थान की बात करें तो राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन और नोएडा के कुछ हिस्से को शामिल किया गया हैं.

केंद्र सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि भारत के आम जनता को प्याज की बढ़ी कीमतों से राहत मिल सके, हम आपको बता दें कि, फिलहाल प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो से अधिक हो चुकी हैं.

Onion Price Hike : सीधे किसानों से प्याज खरीदा गया

केन्द्र सरकार का उद्देश्य प्याज की आपूर्ति को बढ़ावा देने के साथ बिचौलियों के अप्रत्याशित लाभ को रोकना भी है. NCCF ने सीधे महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के किसानों से प्याज खरीदा है और इसे बफर स्टॉक में रखा गया है ताकि बाजार में प्याज की आपूर्ति की कमी न हो सकें.

Indian Navy SSR MA Vacancy 2024 : 12वीं पास को इंडियन नेवी में मिलेगी नौकरी, सैलरी 69100

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment