Tuesday, January 31, 2023

Whatsapp चैटिंग अपने आप हो जाएगी गायब, जानिए कंपनी ने क्या बताया

जल्द ही सोशल मैसेजिंग ऐप Whatsapp पर एक नया फीचर रोलआउट होने वाला हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स के मैसेजेस अपने आप ही गायब हो जाएगा.

अगर आप Gmail, सिग्नल, Telegram, Snapchat का इस्तेमाल करते हैं, तो यहां पर किसी-न-किसी रूप में डिसअपीयरिंग मैसेज का फीचर मौजूद है.

इस फीचर का सबसे खास बात यह है कि मैसेज भेजने के निर्धारित समय के उपरांत यह गायब हो जाता हैं. अब Whatsapp भी इस फीचर पर कार्य कर रही है.

इस फीचर के आने के बाद Whatsapp पर जैसे ही यूजर Massage को देख या पढ़ लेंगे, वह Massage गायब हो जाएगा.

Whatsapp पर यूजर मैसेज के साथ भी टाइम सेट कर पाएंगे. फिर तय किए गए समय के उपरांत मैसेज खुद ही डिलेट हो जाएगा. ऐसा हाल ही में पब्लिश हुए FAQ पेज द्वारा प्राप्त हुए है.

बता दें, इस नए फीचर के बारे मेंजानकारी शुरुआती रूप से पिछले वर्ष सामने आया था, जिसमें Whatsapp यूजर्स सात दिनों के भीतर अपने चैट से मैसेज को गायब कर सकता हैं.

यह भी पढ़े :  Bihar Board ITI Language Exam 2023 : बिहार बोर्ड ITI भाषा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म, नोटिस जारी

WeBetainfo ने सार्वजनिक की यह जानकारी

WABetaInfo के तरफ से सार्वजनिक की गई जानकारी के अनुसार यह फीचर केवल और केवल सात दिनों के लिए वैलिड रहेगा. यूजर्स के पास अपने तरफ से Massage को गायब करने के लिए किसी भी तरह का कस्टमाइज विकल्प मौजूद नहीं होगा,

ऐसी ही सुविधा Telegram पर भी मिलती है. Whatsapp का यह फीचर के उस शुरुआती वर्जन से बिल्कुल अलग है, जो कि whatsapp ने पिछले साल Android के लिए whatsapp पब्लिक बीटा रिलीज में देखा गया था.

उस वर्जन में तय किये गए समय अवधि के बाद किसी Massage को गायब होने की सुविधा मिलता था.

एक्सपायरिंग मैसेज फीचर की तरह ही यह फीचर उपयोगकर्ताओं को एक्सपायरिंग मीडिया (Picture, Video और GIF) भेजने की अनुमति प्रदान करेगा जो की प्राप्तकर्ता के चैट भेजने के बाद स्वचालित रूप से गायब हो जाएगा.

लेकिन खास बात यह है कि संदेश के स्वतः गायब (Time के अनुसार) हुए मीडिया के जाने के बाद Screen पर ‘This media is expire’ जैसा कोई संदेश नहीं आएगा.

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : DRDO में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस विषय से है डिग्री पास तो यहां करें अप्लाई, मिलेगी इतनी स्टाइपेंड

एक्सपायरिंग मीडिया चैट भेजने/रिसीव करने पर एक अलग तरीके का दिखाई देगा, जिससे देखकर आप बड़े ही आसानी से समझ सकते हैं कि यह मीडिया जल्द समाप्त होने वाला है.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.