Sunday, January 29, 2023

स्नातक परीक्षाओं के लिए छात्रों को बैठाने का फॉर्मूला हो गया तय

MUZAFFARPUR : स्नातक परीक्षाओं के लिए BRA Bihar University ने छात्रों को बैठाने का फॉर्मूला तय कर दिया हैं.

बता दें कि, October में शुरू हो रहीं स्नातक पार्ट-थ्री की परीक्षाओं में प्रमुख विषयों का ग्रुप अकेले का होगा मतलब ऐसे विषयों की परीक्षा एक ही पाली में लिए जाएंगे.

इसमें दूसरे विषयों से संबंधित छात्रों को शामिल नहीं किये जायेंगे, बता दें कि इस व्यवस्था के लिए BRABU ने काम भी शुरू कर दिया हैं. वैसे विषयों को एक ही ग्रुप में रखा जाएगा जिसमें छात्र-छात्राओं की संख्या कम रहती हैं.

वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस फॉर्मूला पर विचार किये गए हैं. BRABU में दो दिन पहले ही परीक्षा बोर्ड की बैठक हुई थी जिसमे परीक्षा लेने का फैसला लिए गए हैं.

थ्योरी के परीक्षा पैटर्न में कोई बदलाव नहीं

बता दें कि BRA Bihar University में होने वाले स्नातक की परीक्षा के लिए थ्यौरी के परीक्षाओं के सवालों के पैर्टन में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं.

यह भी पढ़े :  Indian Coast Guard Naukri 2023 : नाविक के 255 पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन से 12वीं पास करें आवेदन, विज्ञापन जारी

विवि अधिकारी के तरफ से मिली जानकारी के अनुसार भूगोल, इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान जैसे विषयों में छात्रों की संख्या सबसे सबसे ज्यादा होने की वजह से

इन विषयों की परीक्षा एक पाली में एक ही विषय का लिए जाएंगे ताकि Social Distance का ख्याल रखा जा सकें, वहीं भाषा वाले विषयों और साइंस विषयों को एक ही ग्रुप में शामिल किये जायेंगे.

BRA Bihar University के तरफ से स्नातक पार्ट-थ्री की परीक्षा फॉर्म अगले सप्ताह से ऑनलाइन भरवाए जाएंगे.

इसके लिए BRABU परीक्षा फॉर्मों में बदलाव कर रहा हैं, फॉर्म भरते समय कई नई जानकारियां छात्रों को इस फॉर्म में देखने को मिलेगी.

हालांकि कुछ कॉलेजों ने अपने स्तर से परीक्षा फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू करवा चुका हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.