Thursday, February 2, 2023

सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार के तरफ से मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी गई थी. अब केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की CBI जाँच सिफारिश को मंजूर कर ली है.

केंद्र सरकार के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है. अब इस केस की जांच सीबीआई करेगी. बता दें, लंबे अर्से से सोशल मीडिया पर इस केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग हो रही थी.

सुशांत केस की होगी सीबीआई जांच

केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार के सिफारिश को मान लिया गया है.

रिया की तरफ से वकील श्याम दीवान ने द्वारा कहा गया है कि एसजी के तरफ से जो भी कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करनी चाहिए.

यह भी पढ़े :  Career Option : बिना डिग्री और कोर्स के भी कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानें ये करियर विकल्प, पढ़ें पूरी जानकारी

श्याम दीवान जो कि रिया के वकील हैं ने सभी मामलों पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि जो एफआईआर है वो ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत के तरफ से पूरे मामले पर रोक लगाए.

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस के अधिकारी को क्वारनटीन करना लोगो को सही मैसेज नहीं देता. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हैं.

महाराष्ट्र सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीक़े से किया जाए. बिहार के आईपीएस ऑफिसर के साथ जो बुरा बर्ताव किया गया उसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इससे लोगो के बीच गलत संदेश जाता है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा हैं कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कोर्ट को यह संतृष्ट करे कि उन्होंने इस मामले में उनके द्वारा प्रोफेशन काम किया गया है.

यह भी पढ़े :  SBI Marriage Loan 2023 : बेटी की शादी के लिए ऐसे मिलेगा 20 लाख तक का लोन, जाने ब्याज दर

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को हो गई थी. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से हर व्यक्ति सीबीआई जांच की मांग कर रहा था.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.