Sunday, February 5, 2023

स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन के दौरान फॉर्म में हुए त्रुटि को यहां से करें सुधार

Bihar University में स्नातक में नामांकन के लिए Online आवेदन कर चुके छात्र, उनके आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की गलती(त्रुटि) रह गयी हो जिसकी जानकारी छात्रों Online आवेदन फॉर्म Submit करने के बाद मिली हो।

वैसे छात्रों को विवि प्रशासन ने आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आखिरी मौका दिया हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, छात्र 21 से 30 अगस्त के बीच आवेदन फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि को सुधार कर सकते हैं।

विवि के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया की Online Portal खोलने के बाद Edit का Option मिलेगा। इसके जरिये छात्र आवेदन फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि को सुधार कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान आवेदन में हुए त्रुटि को यहां से करें सुधार – Click Here

उन्होंने बताया कि जो छात्र आवेदन फॉर्म में नहीं सुधारेंगे, उनका नाम Merit List से हटा दिया जायेगा। इसकी जिम्मेदारी छात्रों की होगी।

यह भी पढ़े :  BSEB 12th Exam : दूसरे दिन 100 परीक्षार्थी पकड़ाए, इतने फर्जी परीक्षार्थी भी पकड़े गये, यहां देखे जिलेवार निष्काषित लिस्ट

उन्होंने ने बताया की Online आवेदन करने में कई तरह की गड़बडिय़ां सामने आयी हैं। कई छात्रों ने कॉलेज का नाम सही चयन नहीं किया हैं, वहीं कई छात्रों ने Male- Female में गड़बड़ी की हैं।

आपको बता दें, की स्नातक में नामांकन के लिए Online आवेदन UMIS के माध्यम से लिया जा रहा हैं। स्नातक में नामांकन के लिए अब तक 2 लाख 1 हजार से अधिक छात्रों ने UMIS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया हैं, वहीं 1 लाख 28 हजार छात्रों ने फॉर्म को Final Submit किया हैं।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.