Sunday, January 29, 2023

इंटर में एडमिशन के लिए Second Merit List इस Date को होगी जारी, यहां देखें

Bihar Board: राज्य के +स्कूलों एवं कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए Second Merit List 25 अगस्त को जारी होगी। वहीं, +स्कूलों एवं कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू होगी।

OFSS पोर्टल के जरिये इंटर में एडमिशन के लिए Second Merit List जारी की जायेगी। स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड की OFSS पोर्टल पर जाकर Intimation Letter डाउनलोड करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स चयनित संस्थानों में एडमिशन लेंगे।

Second Merit List के अनुसार, +स्कूलों एवं कॉलेजों में इंटर में एडमिशन 25 से 29 अगस्त तक होगा। वहीं, जिन स्टूडेंट्स का नाम Second Merit List में नहीं है, वे 25 से 29 अगस्त तक नया विकल्प भर सकते हैं।

सीट खाली रहने पर Third Merit List होगी जारी

Third Merit List के लिए स्टूडेंट्स नये कॉलेज या संकाय का चयन कर सकते हैं। न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे। इन्हीं विकल्पों के आधार पर Third Merit List में जगह मिलेगी।

यह भी पढ़े :  Bihar Board ITI Language Exam 2023 : बिहार बोर्ड ITI भाषा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म, नोटिस जारी

हालांकि, दुबारा विकल्प के लिए स्टूडेंट्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

बोर्ड की तरफ +स्कूलों एवं कॉलेजों के प्राचार्यों को कहा गया हैं की एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की सूची अगले दिन OFSS पोर्टल पर अनिवार्य रूप सेअपलोड कर दें। सीट खाली रहने पर ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा Third Merit List जारी की जायेगी।

29 अगस्त तक करें Slide Up के लिए ऑनलाइन आवेदन

इंटर एडमिशन के लिए Second Merit List में चयनित कॉलेज या स्कूल से जो स्टूडेंट्स संतुष्ट नहीं है और दूसरा कॉलेज या संकाय चुनना चाहते है, तो “Slide Up” के लिए 25 से 29 अगस्त तक विकल्प में संशोधन कर सकते हैं।

इससे पहले छात्र चयनित कॉलेज में नामांकन करा लें जहां चयन हुआ हैं। अन्यथा आपका आवेदन रद्द कर दिया जायेगा।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.