Sunday, January 29, 2023

RRB 2020: एग्‍जाम के एडमिट कार्ड जल्‍द, देखें किसे मिलेगा फ्री ट्रैवल पास

RRB 2020 CBT 1 Admit Card, Exam Date, Sarkari Result 2020 Live Updates : Railway Requirement Board ने CBT 1 परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी कर लिया हैं.

ऑनलाइन परीक्षाओं को 15 दिसंबर से आयोजित किया जाना है जिसकी जानकारी पहले ही जारी कर दी जा चुकी है.

इस परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ छात्र उपस्थित होने जा रहे हैं जिसका मतलब यह है कि Board को बहुत बड़े स्‍तर पर परीक्षा की तैयारी करनी पड़ेगी.

जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था, वे अब अपने NTPC Admit Card का इंतजार कर रहे हैं.

बोर्ड भी उम्‍मीदवारों के Admit Card जारी करने की तैयारी में जुटा हुआ है. ऐसे में छात्रों को इन कुछ खास बातों का ध्‍यान रखना जरूरी है.

पहला तो ये कि अब परीक्षा पहले की तरह नहीं होगा. Exam में कोरोना संक्रमण को रोकने के संबंध में जारी सभी दिशानिर्देश लागू रहेगा.

सभी छात्रों को मास्‍क पहनना जरूरी होगा और सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्यान ध्‍यान रखना होगा.

यह भी पढ़े :  India Post Office GDS Bharti 2023 : डाक विभाग में 40889 पदों पर निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, 10वीं पास करें आवेदन

NTPC Exam Center पर छात्रों की गिनती भी कम कर दी जाएगी जिससे कि भीड़ एकट्ठा नही होगा. इसका सीधा अर्थ यह है कि Exam Center की गिनती भी Railway Board को बढ़ानी होगी.

Exam के Admit Card जारी होते ही उम्‍मीदवारों को उनके Registered Mobile Number पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

Railway Board आरक्षित कैटेगरी के उन उम्‍मीदवारों को Free Travel Pass भी देगी जिन्‍होनें इसके लिए अप्‍लाई किया है. इस Travel Pass की मदद से उम्‍मीदवार Examination City तक आने जाने के लिए कर सकेंगे.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.