Monday, February 6, 2023

स्नातक पार्ट वन का रिजल्ट जारी…, परीक्षा नियंत्रक ने क्या कुछ कहा, यहां देखें

Bihar University नें सत्र 2018-21 के स्नातक पार्ट वन का रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिया हैं। रिजल्ट बिहार विवि के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया।

आपको बता दें, कि स्नातक पार्ट वन की परीक्षा जनवरी में आयोजित हुई थी। जिसमें करीब 90 हजार छात्र परीक्षा में शामिल में हुये थें और वहीं प्रैक्टिकल की परीक्षा फरवरी में शुरू हुई थी, जो 5 मार्च के तक चली थी।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया की स्नातक पार्ट वन की प्रैक्टिकल परीक्षा 5 मार्च तक चली थीं जिसमें 5% छात्र प्रैक्टिकल की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाये थें। इसके बाद होली की छुटी एवं लॉकडाउन होने के कारण इन 5% छात्रों प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हो सकी।

उन्होंने बताया की रिजल्ट जारी करनें के बाद प्रैक्टिकल की परीक्षा बाद में नहीं ली जा सकती हैं। इसलिए इन छात्रों को थ्योरी की परीक्षा में शामिल होने के आधार पर पास कर दिया गया हैं।

यह भी पढ़े :  Bihar Govt Scholarship : बिहार में 10वीं पास छात्रों को मिलेंगे 10 हजार रूपए, फटाफट ऐसे करें आवेदन, देखें स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस

औसत अंक देकर जारी होगा रिजल्ट

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया की जो छात्र स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो गये थे। वैसे छात्रों को परीक्षा केंद्र पर आये अधिकतम एवं न्यूनतम अंकों के आधार पर औसत निकालकर उसे जोड़कर रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा।

उन्होंने ने बताया की यह फैसला विशेष परिस्थितियों में एक बार के लिए लिया जा रहा हैं। यह नियम दोबारा लागू नहीं होगा।

Student Support System से होगा समस्या का समाधान

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया की रिजल्ट सबंधी समस्यों के समधान के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार की जायेगी। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

उन्होंने ने बताया की छात्रों की समस्यों के समधान के लिए वेबसाइट पर लिंक दिया गया हैं। वहांं से रिजल्ट संबंधी समस्या के समधान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्नातक पार्ट वन का रिजल्ट देखने के लिए यहां Click करें:- Click Here

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.