Monday, January 30, 2023

MUZAFFARPUR: छह महीने बाद सिनेमाघरों को खोलने की तैयारी, जानिए कब और कैसे उठा सकेंगे आनंद

MUZAFFARPUR : सिनेमा घरों को 15 अक्टूबर से खोले जाने की घोषणा के बाद मुजफ्फरपुर जिले में भी इसकी तैयारी शुरू कर दी गई हैं. सभी सिनेमाघरों को सैनिटाइज किये जा रहें हैं.

साथ ही संचालकों द्वारा अपनी निगरानी में ही साफ-सफाई भी कराई जा रही हैं. दर्शकों के साथ-साथ संचालकों को भी सिनेमाघरों को खोलने की जल्दी है क्योंकि, Lockdown के कारण बंद सिनेमाघरों को इन छह महीनों में करोड़ों का नुकसान उठाने परें हैं.

मिठनपुरा स्थित Carnival Cinema के प्रबंधक विकास कुमार ने बताया कि करीब छह महीनों तक बंद रहने के कारण साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिए जा रहें हैं.

उन्होंने बताया कि सरकार के गाइडलाइन के तहत आधी संख्या में ही सीटों पर दर्शकों को बैठाने का निर्देश दिए गए हैं. इससे हमलोगों को घाटा होगा.

लेकिन, सभी दिशा निर्देशों का पालन सख्ती से करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस Lockdown में OTT Plateform की ओर लोगों का ध्यान तेजी से बढ़ा है.

यह भी पढ़े :  Indian Coast Guard Naukri 2023 : नाविक के 255 पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन से 12वीं पास करें आवेदन, विज्ञापन जारी

लेकिन, सिनेमाघरों में Movie देखने का एक अलग ही आनंद हैं. उन्होंने बताया कि बीते दो-तीन दिनों से दर्शक फोन कर पूछ रहे हैं कि कब से सिनेमाघर खुलेगा.

OTT Plateform घर बैठे सुविधाएं

सिनेमाघरों में फिल्म देखने का अपना एक अलग ही आनंद हैं. लेकिन इस लॉकडाउन अवधि में जैसे ही सिनेमाघरों को बंद किया गया OTT Plateform जैसे – Netflix, MX Player, Amazon Prime, अल्ट बालाजी, Hot Star, होईचोई, Sony Live, जी फाइव समेत दर्जनों प्लेटफॉर्म ने इस मौके को भुनाया.

दर्शकों को लुभाने के लिए कई ओटीटी प्लेटफार्म ने तरह-तरह के Offer भी दिए. इन प्लेटफॉर्म के बीच Video और Web Series को पहले स्ट्रीम करने की होड़ लगी रहती हैं.

शुरू में ग्राहकों को आकर्षित करने के लोए कई Plateform ने बिना Prime Member बने ही सभी Video देखने का एक्सेस दिया गया था

लेकिन, जैसे-जैसे दर्शकों की रूझान बढ़ा इन कंपनियों ने भी Prime Membership लेने की बाध्यता शुरू कर दी. हालांकि, Prime Member बनने के बाद दर्शकों को कई तरह के फीचर भी दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े :  Bihar University PAT 2021 : फरवरी में होगी पीएचडी प्रवेश परीक्षा, एडमिशन के लिए सीटें तय नहीं, जाने कब जारी होगा एडमिट कार्ड…?

सिनेमाघर में फिल्म देखने का अलग ही अनुभूति

राहुल मिश्रा का कहना है कि भले ही सरकार ने सिनेमाघरों को खोलने का निर्णय लिया है लेकिन, कोरोना का खतरा अब भी बना हुआ हैं. ऐसे में OTT Platform की ओर ही झुकाव ज्यादा होगा.

घर-घर WiFi Connection लग गया है. स्थिति पूरी तरह सुधरने के बाद ही सिनेमाघरों के लिए लोग निकलेंगे. वहीं कुमार अभिनंदन ने कहा कि सिनेमाघरों में फिल्म देखने का अलग ही अनुभूति मिलता है, जो OTT Plateform नहीं दे सकता हैं.

हालांकि, अभी कोरोना का खतरा टला नही है. ऐसे में स्थिति सामान्य हो जान के बाद ही सिनेमाघरों में जाने के बारे में सोचेंगे.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.