Sunday, January 29, 2023

पीजी में नामांकन के लिए संशोधित मेरिट लिस्ट अब इस डेट को होगी जारी

Bihar University ने P.G. में नामांकन के लिए प्राप्त आवेदनों में से Marksheet अपलोड नहीं करने वाले करीब 200 आवेदनों को Reject कर दिया है।

आपको बता दें की सर्वाधिक इतिहास विषय के आवेदन में गड़बड़ी मिली है। अबतक 75 आवेदन इतिहास और गणित में 25 आवेदन को Reject कर दिया गया है। इन आवेदनों के साथ Marksheet ही अपलोड नहीं किया गया है।

UMIS के कोआर्डिनेटर डॉ.ललन झा ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं ने Marksheet अपलोड नहीं किया था उनका आवेदन Reject कर दिया गया है।

उन्होंने बताया की जिन्होंने Marksheet अपलोड किया था, लेकिन अंक सही नहीं भरे थे। ऐसे करीब 150 आवेदनों को सुधार दिया गया है। अब संशोधित Merit List दो सितंबर को जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि Marksheet गलत अपलोड करने के कारण विवि की ओर से एक सप्ताह पूर्व जारी P.G में नामांकन के लिए Merit List को रोकना पड़ा था।

यह भी पढ़े :  Bihar Post Office Job 2023 : बिहार पोस्ट ऑफिस में 1461 पदों पर निकली GDS की बंपर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन, जाने सैलरी कितनी?

इसमें कई विद्यार्थियों ने सादा पेज पर अंगूठा लगाकर और एक ने दुकान का रसीद अपलोड कर दिया था। इस कारण Merit List पर रोक लगाई गई थी।

अब इसमें सुधार के बाद बुधवार को फिर से संशोधित Merit List जारी की जाएगी।

इसके बाद विवि के P.G. Department में UMIS पोर्टल और कॉलेजों में नामांकन के लिए कॉलेजों के वेबसाइट से Online नामांकन लेना होगा।

P.G. में नामांकन के लिए 5,300 सीटों के लिए 19,160 छात्र-छात्राओं ने Online आवेदन किया था। इसमें सर्वाधिक आवेदन इतिहास विषय में आए थे।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.