Thursday, February 9, 2023

छह माह से हो रहा P.G में नामांकन के Online आवेदन, फिर भी बिना जांच जारी हुआ Merit List

BRABU: P.G. में नामांकन की प्रक्रिया लगभग छह महीने से चल रही है। इतने लंबे समय से आवेदन प्राप्त होने के बाद भी विवि ने आवेदनों की बिना ठीक से जांच किए ही Merit List जारी कर दिया हैं।

विवि की इस कार्यशैली पर अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। कई विद्यार्थियों ने गलत अंक भरा तो कई ने Marksheet के बदले कुछ और Upload कर दिया हैं।

इनके आवेदन को पहले ही विवि की तरफ से Reject कर देना चाहिए था। इसपर विद्यार्थी परिषद के नेता पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि इतने दिनों से P.G. में नामांकन की प्रक्रिया चल रही हैं। पहले से छानबीन क्यों नही हुई की इतना ज्यादा त्रुटियां रह गई हैं।

उन्होंने बताया कि विवि ने दो दिन पहले P.G. में नामांकन के लिए Merit list जारी किया था, जिसमें अधिकतर विषयों में कटऑफ 70-80 प्रतिशत तक चला गया था।

आपको बता दे कि P.G. में नामांकन के लिए 5,300 सीटों के लिए 19,160 छात्रों ने Online आवेदन किये हैं। नामांकन के लिए पांच बार ऑनलाइन पोर्टल खोला गया।

यह भी पढ़े :  BRABU : 20 हजार छात्रों की स्नातक पार्ट- वन स्पेशल परीक्षा फाइलों में अटकी, परीक्षा नियंत्रक ने बताया यह है वजह, जल्दी जानें…

इसके बाद Merit List निकला जिसमें गड़बड़ी होने पर विवि के तरफ से रोक लगा दी गई हैं।

बता दें कि विवि के विभिन्न P.G. Department के अलावा एलएस कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज, एमजेके कॉलेज बेतिया, एमएस कॉलेज मोतिहारी, आरएन कॉलेज हाजीपुर और एसआरकेजी कॉलेज, सीतामढ़ी में P.G. के लिए नामांकन होना है।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.