Tuesday, January 31, 2023

P.G. में नामांकन 5 सितंबर से नहीं, बल्कि अब इस डेट से

BRABU में P.G. में नामांकन के ‘First Merit List’ के आधार पर छात्र-छात्राएं अब सात से 15 सितंबर तक Online नामांकन ले सकेंगे।

विवि ने P.G. में नामांकन को लेकर शुक्रवार को गाइडलाइन जारी कर दी।

विवि के DSW डॉ.अभय कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन से पहले पीजी विभागों(P.G. Department) और कॉलेजों(College) को विद्यार्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच कर लेनी है।

वहीं, जिन विद्यार्थियों का नाम ‘First Merit List’ में आई है उन्हें Email पर भी सूचना और गाइडलाइन भेज दिया गया है।

प्रतिदिन नामांकन सूची पोर्टल पर करें अपलोड

पीजी विभागाध्यक्षों(P.G. Department) और कॉलेजों(College) के प्राचार्यों को कहा गया है कि प्रतिदिन शाम में नामांकन संबंधी रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित करें।

विधार्थियों को यदि Online नामांकन लेने परेशानी आती हैं तो वे विवि की ओर से जारी किए गए UMIS के टेक्निकल एक्सपर्ट से हेल्पलाइन नंबर 7021942771 पर संपर्क कर सकते हैं।

फाइनल नामांकन सब्मिट करने से पहले सहमति(Agree) मांगी जाएगी और उसके बाद भुगतान(Payment) की प्रक्रिया पूरी कर नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने पर नामांकन होगा।

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : 8वीं पास के लिए मुजफ्फरपुर समेत इन 14 जिलों में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा चयन, यहां से जल्द करें आवेदन

आपको बता दें, कि P.G. में लगभग 5,300 सीटों पर नामांकन होना है। इसके लिए 19 हजार से अधिक विधार्थियों ने Online आवेदन किये थे, लेकिन इसमें से करीब 14 हजार विद्यार्थियों का नामांकन नहीं हो सकेगा।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.