Sunday, February 5, 2023

PoK में भारतीय सेना का पिनपॉइंट स्ट्राइक!, कई पाकिस्तानी और विदेशी आतंकी मारे!

Indian Army ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में एक और Pinpoint Strikes किया हैं. न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, भारतीय सेना ने कई आतंकियों के लॉन्चपैड को ध्‍वस्‍त कर दिया है.

मनी कंट्रोल में छपी आर्टिकल के मुताबिक, सेना ने POK में अब तक की सबसे बड़ी स्ट्राइक किया है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के अंदर संदिग्ध आतंकी लॉन्चपैड्स पर यह कड़ी कार्रवाई की है.

इस कार्यवाई में ज्यादातर पाकिस्तानी और विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं.

हालांकि, भारतीय सेना ने ऐसी सभी खबरों को खारिज कर दिया है. भारतीय सेना के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बताया कि LoC के पार PoK में भारतीय सेना की कार्रवाई की यह खबरें फर्जी हैं.

भारत ने POK में स्थित चुनिंदा लॉन्चपैड पर ही हमला किया. हालांकि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि इस स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मारा गया हैं, लेकिन बताया जा रहा हैं कि यह स्ट्राइक POK में भारत का अभीतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन हैं.

यह भी पढ़े :  BRABU Vocational Exam : 21 फरवरी से शुरू होगी BBA, BCA, MBA सहित इन कोर्सों की परीक्षा, शेड्यूल जारी, जाने पूरी जानकारी

सुरक्षा बलों के सूत्रों ने PTI को बताया कि पाकिस्तानी सेना सर्दियों से पहले ही भारत में ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों को दाखिल कड़ाने का प्रयास कर रहा है. भारतीय सेना ने इसी के चलते यह स्ट्राइक किया हैं.

पिछले कुछ सप्ताह में पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ का समर्थन करने के लिए भारी मात्रा में आर्टिलरी गन से अंधाधुंध गोलीबारी का सहारा लेकर नियंत्रण रेखा (LOC) के भारतीय हिस्सो पर नागरिकों को आक्रामक तरीके से निशाना बना रहा है.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, इस साल 21 निर्दोष नागरिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी में अपनी जान गंवा चुकीं है.

NEWS INPUT : MoneyControl

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.