Sunday, February 5, 2023

PUBG समेत 118 Mobile Apps पर सरकार ने लगाया प्रतिबंध, चेक करें पूरी लिस्ट

PATNA : इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रहा है. भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. इसी बीच केंद्रीय आईटी मंत्रालय ने 118 और चाइनिज एप को बैन कर दिया है.

मोदी सरकार ने PUBG गेम को बैन करने का बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही 118 और मोबाइल ऐप्‍स को भी भारत में प्रतिबंध करने का मोदी सरकार ने बड़ा फैसला किया हैं।

भारत सरकार ने यह फ़ैसला उस वक्त लिया जब भारत-चायना के बीच तनाव बढ़ा हुआ है इस लिहाज से यह सरकार का बहुत ही बड़ा फैसला है. बता दें कि इसी बीच केंद्रीय आईटी मंत्रालय ने 118 चाइनिज एप को प्रतिबंध करने का लिस्ट जारी किये हैं. इस लिस्ट में 32 और 33 नंबर पर PUBG भी शामिल है.

भारत सरकार के तरफ से प्रेस नोट में कहा गया कि ये चाइनिज एप भारत की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा है. प्रतिबंधित हुए 118 एप में PUBG के अलावा CamCard, Cut Cut, Baidu, VooV, Rise of Kingdoms,Tencent Weiyun, Zakzak आदि भी शामिल है.

यह भी पढ़े :  Relationships Tips : लड़कों की ये 4 खूबियां गर्ल्‍स को करती हैं अट्रैक्‍ट, आप भी खुद में करें ये बदलाव

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत इन सभी Mobile Apps पर बैन लगाने का फैसला किया है. बताया गया कि मंत्रालय को इस संबंध में कई शिकायतें मिलने के बाद ही इसे बैन करने का यह फैसला लिया गया है.

इन मोबाइल एप्लीकेशन को किया गया बैन –

PUBG

Baidu

CamCard

VooV

Cut Cut,

Rise of Kingdoms

Tencent Weiyun

Zakzak

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.