Sunday, February 5, 2023

करवा चौथ पर पति ने नहीं दिलाई पत्नी को मैचिंग साड़ी और लिपस्टिक तो शिकायत लेकर पत्नी पहुंची थाने

उत्तर प्रदेश की सरकार योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों के त्वरित सुनवाई और समाधान के लिए प्रदेश के सभी थानों में Women Help Desk स्थापित किया हैं.

“मिशन शक्ति” के तहत स्थापित इस महिला Help Desk की शुरुआत हुए अभी कुछ दिन ही बीते हैं. लेकिन, महिलाएं रोजाना अपनी अपनी समस्याओं को लेकर यहां पर पहुंच रही और शिकायत दर्ज करवा रही हैं. इनमें से ज्यादातर मामला घरेलू हिंसा से संबंधित सामने आ रहा हैं.

चंदौली के सदर कोतवाली में एक अनोखा तरह का मामला सामने आया है. यहां Women Help Desk पर शिकायतकर्ता महिला ने पति पर आरोप लगाई हैं कि करवाचौथ पर उन्‍हें मैचिंग की साड़ी, लिपस्टिक, चूड़ी (Matching Saree, Lipstick And Bangle) और मेकअप का सामान नहीं दे रहें हैं खरीद कर.

इसीलिए उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई किया जाए. साथ ही महिला ने शिकायत करते हुए यह भी कहा है उनके पति आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं और वह किसी भी काम को समय पर नहीं करते हैं.

यह भी पढ़े :  UPI Registration : डेबिट या ATM कार्ड नहीं अब आधार कार्ड से ऐसे सेट करें UPI PIN, जानिए क्या है सही तरीका…?

महिला की मानें तो घर में जब रसोई गैस खत्म हो जाता है, तो पति सिलेंडर लेकर समय पर नहीं देते हैं.

वे उपले और लकड़ी पर खाना बनाने को कहते हैं. महिला ने वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को बताया कि वह पति के इन हरकतों से तंग आ गई हैं और वह चाहती हैं कि पुलिस इस मामले पर उचित कार्रवाई करें.

महिला पुलिसकर्मी सकते में आ गईं

महिला की इस अजीबोगरीब शिकायत को सुन वहां पर तैनात महिला पुलिसकर्मी सकते में आ गईं.

हालांकि, बाद में Women Help Desk पर तैनात महिला पुलिसकर्मी ने उन्‍हें समझाया और महिला की काउंसलिंग की.

साथ ही साथ महिला के पति को भी फोन पर समझाया गया. जिसके बाद महिला वापस अपने घर चली गई.

इस को चन्दौली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि Women Help Desk में एक महिला अपने पति की शिकायत लेकर आई थी.

महिला का कहना था कि उनका पति उन्‍हें मैचिंग साड़ी, लिपिस्टिक और चूड़ी नहीं दिलवाते है.

यह भी पढ़े :  Gandhi Fellowship Registration 2023 : प्रतिमाह मिलेंगे ₹5,000 रुपये, यहां जानें डिटेल्स और आवेदन प्रक्रिया

जिस पर Women Help Desk कर्मियों ने उस महिला कक समझा-बुझाकर घर वापस भेज दिया.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.