Sunday, January 29, 2023

6 महीने से डिग्री बनाने का काम पूरी तरह से ठप, 30 हजार से अधिक आवेदन लंबित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

B.R.A. Bihar University में पिछले 6 महीने से डिग्री(Degree) बनाने का काम पूरी तरह से ठप है। इससे 30 हजार से अधिक आवेदन लंबित पड़े हुये हैं।

विवि के विभागों(Departments) व कॉलेजों के छात्र-छात्राएं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विवि के Website से आवेदन करने और ‘Online Fee Payment’ के बाद भी Status की जानकारी नहीं मिल रही है। विवि में जाने पर अधिकारी व कर्मचारी मिलते नहीं और कॉलेज बंद हैं। ऐसे में डिग्री(Degree) के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है।

LAW की छात्रा सोनिया सिंह ने बताया कि 6 महीने पहले डिग्री(Degree) के लिए आवेदन दिया था। ‘Online Fee Payment’ भी की थी, लेकिन Status में कुछ दिखा नहीं रहा है।

विवि जाने पर भी नहीं मिल रही हैं सही जानकारी

स्नातक(U.G.) के छात्र वैभव सिंह और श्वेता कुशवाहा ने बताया कि डिग्री(Degree) नहीं मिलने से परेशानी हो रही है। आगे की कक्षा में नामांकन के लिए इसकी जरूरत है।

यह भी पढ़े :  Indian Bank Gold Loan 2023 : आपके गोल्ड पर मिलेगा 85% तक लोन, जाने Eligibility, ब्याज दर और आवेदन की प्रोसेस

कई विद्यार्थी जॉब(Job) व अन्य जगह इसे जमा कराने के लिए डिग्री(Degree) लेना चाहते हैं।

विवि की ओर से कुछ विद्यार्थियों की डिग्री(Degree) कॉलेजों में भेजी गई थी। लेकिन, जब विद्यार्थी कॉलेज पहुंचते है तो बताया जाता हैं कि डिग्री नहीं आई है। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि Lockdown के बाद से विवि बंद है। उन्होंने ने बताया की डिग्री(Degree) बनाने के लिए एक साथ सात से आठ कर्मियों की जरूरत होती है। संक्रमण के चलते कम कर्मी ही आ रहे हैं।

उन्होंने बताया की विवि के प्रेस(Press) में जलजमाव होने के कारण डिग्री(Degree) छपाई का काम पूरी तरह से ठप है।

30 सितंबर के बाद से डिग्री बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा। इसके बाद विद्यार्थी वेबसाइट से डिग्री का ‘Status Track’ कर पाएंगे।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.