Wednesday, February 1, 2023

PG में एडमिशन से पहले छात्रों के प्रमाण पत्रों का होगा वेरिफिकेशन

BRABU Latest News : Bihar University ने P.G. का मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद शुक्रवार को एडमिशन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं।

सभी पीजी विभागों(P.G. Department) व कॉलेजों(College) को इसी गाइडलाइन के अनुसार एडमिशन लेने को कहा गया है।

फर्स्ट मेरिट लिस्ट के शामिल होने वाले छात्रों की एडमिशन की प्रक्रिया 7 से 15 सितम्बर तक होगा। वहीं, एडमिशन की प्रक्रिया Online होगी।

एडमिशन के दौरान पीजी विभाग(P.G. Department) से लेकर पीजी कॉलेजों तक को छात्रों के प्रमाण पत्र का सत्यापन करना अनिवार्य होगा।

विवि के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि P.G. में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

वहीं, छात्रों को Email पर भी भेजा गया है। साथ ही पीजी विभागाध्यक्ष(P.G. Department) व कॉलेजों(College) के प्राचार्यों के पास छात्रों का मेरिट लिस्ट तस्वीर के साथ Email पर भेजी गयी है और साथ ही एडमिशन की गाइडलाइन भी भेजी गई है।

यह भी पढ़े :  Indian Bank Home Loan 2023 : सपनो का घर बनाने के लिए यह बैंक दे रहा 75 लाख तक रूपये, जाने पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

विवि प्रशासन के तरफ से विभागाध्यक्षों एवं प्राचार्यों से अनुरोध किया गया हैं कि छात्रों का नामांकन 07.09.2020 से 15.09.2020 तक online माध्यम से कराना सुनिश्चित करें साथ ही प्रतिदिन नामांकित छात्रों का प्रतिवेदन Portal पर Update कने का कष्ट करें।

नामांकन से संबंधित Guideline मेधा सूची के साथ भेजी जा रही हैं छात्रों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन निश्चित रूप से लिया जाय।

उक्त कार्य में यदि किसी तह की परेशानी हो तो UMIS के Technical Expert से इस नंबर 7021942771 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.