Sunday, January 29, 2023

BRABU छात्रों के मोबाइल पर भेजेगी एडमिट कार्ड व रफ मार्क्सशीट, यहां पढ़ें पूरी खबर

BRABU में पढ़ने वाले छात्रों को अब उनके ‘Mobile’ पर ही परीक्षा का “Admit Card” मिल जायेगा। इसके अलावा “Rough marksheet” भी छात्रों को मोबाइल मिल जायेगी।

आपको बता दे की BRABU के UMIS ने इसके लिए चार मॉड्यूल तैयार किये हैं। इनमें Examination Management Module System, Hostel Management Module System, School Life Cycle Module System और Account Management Module System शामिल हैं।

BRABU के कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय ने बताया कि उनके पास अभी प्रस्ताव नहीं आया है। प्रस्ताव आया, तो इस पर विचार कर इसे लागू करने की कोशिश की जायेगी।

Module लागू हो जाने के बाद Paperless होगा BRABU

UMIS के Nodal Officer प्रो. ललन कुमार झा ने बताया कि चारों Module के लागू हो जाने से BRABU पूरा Paperless हो जायेगा।

उन्होंने बताया की सबसे ज्यादा फायदा छात्रों को होगा, क्योंकि परीक्षा में उन्हें “Admit Card” के लिए कॉलेज और विवि के चक्कर नहीं काटने होंगे। वह उनके मोबाइल पर आ जायेगा।

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : बिजली विभाग में इन विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, स्नातक पास भी जल्द करें आवेदन

इसके अलावा “Account Management Module System” लागू होने के बाद सभी कर्मचारियों का पेंशन, एरियर आदि Online हो जायेगा।

उन्होंने बताया की एक शिक्षक को भी एक “Identity Card” दी जायेगी। इसमें शिक्षक का पूरा Profile होगा। इस Profile में शिक्षकों को अपने पूरे Document, Research Paper की जानकारी देनी होगी।

Module System में होगा छात्रों का पूरा Data

UMIS के Nodal Officer ने बताया कि Hostel Management Module System लागू हो जाने के बाद एक Click में जान सकेंगे कि

Hostel का कमरा किस छात्र के नाम पर Allot है और वह किस Subject का है। हॉस्टल के किस Room में कौन-सा छात्र रहता है।

उन्होंने बताया की इससे Hostel में कोई भी अवैध छात्र भी नहीं रह सकेंगे। जिसके नाम पर कमरा है, वही वहां रहेगा। छात्रों का पूरा Data इस Module System में तैयार रहेगा।

स्नातक में “Online Apply” से हुई दस करोड़ की कमाई

BRABU के स्नातक के आवेदन में हुई करीब 10 करोड़ की कमाई इस Module में खर्च की जायेगी। स्नातक आवेदन से अबतक BRABU को करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये आ चुके हैं।

यह भी पढ़े :  BRABU PG Exam : बड़ी खबर! 9 फरवरी से शुरू होगी पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल और परीक्षा केंद्र जारी…, यहां से जल्दी देखें

स्नातक में एडमिशन के लिए “Online Apply” की डेट बढ़ने से यह आंकड़ा 10 करोड़ रुपये तक होने की उम्मीद है। इससे पहले P.G. में एडमिशन के लिए “Online Apply” से विवि को 57 लाख रुपये मिले हैं। विवि के अनुसार इस Income को इंस्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में खर्च किया जायेगा।

Messaging के लिए BRABU खरीदेगा Software

BRABU छात्रों को Message करने के लिए एक अलग से Software खरीदेगा।

UMIS के Officer ने बताया कि छात्रों को स्नातक और P.G. में एडमिशन की जानकारी मैसेज के लिए किया गया था। इसके लिए BRABU खुद का SSG 91 सॉफ्टवेयर खरीदने का विचार कर रहा है।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.